Home / उत्तर प्रदेश / यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आगाज गुरुवार को संगीत से हुआ

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आगाज गुरुवार को संगीत से हुआ

 यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आगाज गुरुवार को संगीत से हुआ। पहले दिन प्रथम पाली में हाईस्कूल की संगीत गायन में परीक्षार्थियों की संख्या काफी कम थी। परीक्षार्थियों की संख्या कम होने के कारण बालिका विद्यालयों में एक ही कक्ष में परीक्षा हुई। वहीं ज्यादातर केंद्रों पर सन्नाटा पसरा रहा। पहले ही कई केंद्रों सुरक्षा के नाम पर एक होमगार्ड तक दिखाई दिया। जबकि परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले पुलिस के पहुंचने का दावा किया गया था। हालत यह थी कमला पति त्रिपाठी गल्र्स इंटर कालेज केंद्र पर सुरक्षा के नाम पर एक पुलिस कर्मी नहीं तैनात था। जबकि आर्य महिला इंटर कालेज केंद्र पर एक महिला पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगी हुई थी। द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट के मनोविज्ञान, शिक्षाशास्त्र व तर्कशास्त्र परीक्षा है। 

गेट पर ही हुई जांच 

पहले ही परीक्षा में नकल रोकने को लेकर केंद्राध्यक्ष सक्रिय दिखे। परीक्षार्थियों की जांच गेट पर ही की गई ताकि परीक्षा कक्ष तक कोई अनुचित सामग्री न जा सके। 

सीसी टीवी कैमरे से निगरानी 

ज्यादातर केंद्रों पर एक कक्ष में परीक्षा होने के कारण केंद्राध्यक्ष की निगरानी में काफी सहूलियत रही। केंद्राध्यक्ष निगाहें सीसी कैमरे के मानिटर पर टिकी हुई थी। यही नहीं आतंरिक सचल दस्ता भी सक्रिय दिखा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com