Home / लाइफस्टाइल / झुर्रियों से मुक्ति दिलाती है माथे की बिंदी

झुर्रियों से मुक्ति दिलाती है माथे की बिंदी

महिलाएं अक्सर अपने माथे पर बिंदी लगाती है. शादी शुदा महिला भी बिंदी लगाती हैं और कुछ छोटी लड़कियां भी बिंदी लगाती है. ये उनका शौक भी होता है और इसके कई फायदे भी होते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. मेकअप करते हैं और बिंदी ना लगाएं तो मेकअप भी अधूरा रहता है. तो चलिए जानते है क्या फायदे होते हैं माथे पर बिंदी लगाने के. यहां तक कि दक्षिण भारत में पुरूष और स्त्री सभी बिन्दी लगाते हैं. आज के फैशन की बात करें तो बिंदी अब एक फैशन बन गया है.

* अनिद्रा: अगर आपको अच्छी नींद नही आती है तो आपके लिए बिंदी काफी फायदेमंद है, क्योंकि बिंदी लगानें से यह शरीर के ऊपरी भाग को शांत रखता है जिससे आपकी अच्छी मसाज हो जाती है.

* एकाग्रता: बिंदी एक ऐसा श्रृंगार की चीज है जिसे हम माथें में दो भौंह के बीच थोड़ा दाहिने तरफ लगाते है. इससे आपका मन शांत रहेगा. साथ ही आपको तनाव नही महसूस होगा.

* साइनस की समस्या: नाक और उसके आस-पास के क्षेत्र में ब्लड सर्कुलेशन का काम करती है, तो वह उत्तेजित हो जाता है. यह हमारे नाक के आस-पास रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है और साइनसाइटिस व सूजन से भी छुटकारा दिलाता है.

* झुर्रियों से मुक्ति: बिंदी लगाने से हमारे चेहरे की मांसपेशियां उत्तेजित हो जाती हैं, और इससे चेहरे की मांसपेशियों में बल्ड सर्कुलेशन भी बढ़ता है. आपकी मांसपेशियां में इस तरह से त्वचा में पोषण और यह झुर्रियां को भी कम करने में मदद करता है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com