Home / उत्तर प्रदेश / आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान की हुई मौत, बिजली से पड़ा दिल का दौरा

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान की हुई मौत, बिजली से पड़ा दिल का दौरा

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सोमवार की अलसुबह पीतपुर गांव निवासी किसान लालजी बिंद (55) की मौत हो गई। वह अपने खेत स्थित मड़ई में बैठे हुए थे। घटना से गांव में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

कोतवाली अंतर्गत पीतपुर गांव निवासी लाल जी बिन्द का खेत पीतपुर गांव स्थित बंधी किनारे है । वे घर से कुछ दूर स्थित खेत पर मड़ई लगाकर खेत की रखवाली करते थे। अलसुबह नित्य क्रिया-कर्म कर अपनी मड़ई में बैठे थे कि तेज चमक गरज के साथ आकाशीय बिजली अचानक लालजी के ऊपर आ गिरी। जिससे मौके पर ही अधेड़ किसान की मौत हो गई। यह देख आसपास में खेत की रखवाली करने वाले अन्य किसान पहुंच गए। बड़ी संख्या में ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जुट गई। सूचना मिलते ही पत्नी समेत बच्चे व गांव के लोग रोते पहुंच गए। मृतक गरीब किसान की विधवा पत्नी सामरती सहित पांच छोटे छोटे बच्चों के करुण क्रंदन से लोग सिहर गए। लोगों का कहना रहा कि विधवा समेत बच्चों का पालन पोषण अब कौन करेगा। प्रधान झामा वनवासी ने तहसील प्रशासन से सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है।

आकाशीय बिजली पडा दिल का दौरा : वाराणसी चाैबेपुर के सुंगुलपुर गांव में रविवार की रात बिजली की तड़तड़ाहट से हुए हार्ट अटैक से सजन कुमार चौहान 45 वर्षीय की मौत हो गयी। रविवार को देर रात अचानक आकाशीय बिजली के तड़तड़ाहट होने गरज चमक के साथ वर्षा होने से सुंगुलपुर गांव निवासी सजन कुमार चौहान को रात 11 बजे अचानक दिल का दौरा पड़ा जिससे उनकी मौत हो गयी। परिजन शोमवार को लेखपाल को सूचना देकर दाह संस्कार कर दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com