बाबा रामदेव व फ्यूचर ग्रुप में करार, अब बिग बाजार में मिलेंगे पतंजलि आयुर्वेद के उत्पाद

नई दिल्ली।अब से पतंजलि आयुर्वेद के उत्पाद फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार में मिल सकेंगे। बाबा रामदेव और फ्यूचर ग्रुप के पतंजलि आयुर्वेद के बीच करार का ऐलान हो गया है। 

20 महीने में फ्यूचर ग्रुप की पतंजलि आयुर्वेद के उत्पादों की बिक्री के जरिए 1000 करोड़ रुपये का कारोबार करने की योजना बनाई गई है। फ्यूचर ग्रुप के किशोर बियानी के अनुसार, पतंजलि इस देश में क्रांति ला सकता है और बाबा रामदेव पतंजलि के प्रोडेक्ट देश में घर-घर तक पहुंचाना चाहते हैं। पतंजलि को वॉलमार्ट और पीएंडजी की तरह देश का सबसे बड़ा नाम बनाया जाएगा।

पतंजलि आयुर्वेद और फ्यूचर ग्रुप की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रैंस में बाबा रामदेव ने कहा कि उन्हें पतंजलि के लिए स्वदेशी रिटेल चेन की तलाश थी और फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार के जरिए वो स्वेदशी अभियान को आगे बढ़ाएंगे।

रामदेव के अनुसार अब बिग बाजार पूरी तरह स्वेदशी चेन है। बाबा रामदेव फ्यूचर ग्रुप और पतंजलि मिलकर स्वेदशी का भविष्य संवारेंगे। बाबा रामदेव ने किशोर बियानी को रिटेल का शहंशाह बताया और कहा कि भारत में 5 साल पतंजलि स्वदेशी रिटेल ब्रांड में सबसे बड़ा नाम होगा।

सीएनबीसी-आवाज़ ने सबसे पहले आपको फ्यूचर ग्रुप और पतंजलि आयुर्वेद के बीच करार होने की खबर सूत्रों के मुताबिक दिखाई थी। सीएनबीसी-आवाज़ ने 48 घंटे पहले ही आपको इस करार के होने की खबर दी थी।

इस पर पतंजलि आयुर्वेद का टर्नओवर करीब 2000 करोड रुपये है और देश भर में इसके 4000 स्टोर हैं। पतंजलि आयुर्वेद आयुर्वेदिक दवाओं से लेकर एफएमसीजी उत्पादों की तक की बिक्री करती जिसमें टूथपेस्ट, नूडल, नाइट सूट जैसे सामानों की बिक्री शामिल है।

किशोर बियानी फ्यूचर रिटेल के मालिक हैं। फ्यूचर रिटेल के बिग बाजार, फूड बाजार होमटाउन, ईजोन जैसे स्टोर हैं। फ्यूचर ग्रुप ने इसी साल भारती रिटेल को खरीदा है। उम्मीद है कि 2015 में फ्यूचर रिटेल का टर्नओवर 15,000 करोड रुपये के आसपास रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com