Home / उत्तर प्रदेश / बाबा लाटभैरव की अदालत में राम मंदिर बनाने के लिए लगाई अर्जी

बाबा लाटभैरव की अदालत में राम मंदिर बनाने के लिए लगाई अर्जी

अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी पर गुरुवार को मुस्लिम बहुल इलाकों में जहां दुकानें बंद रहीं वहीं विहिप व बजरंगदल ने लाटभैरव दरबार में राम मंदिर बनाने की अर्जी लगाई। उधर बरसी पर विरोध स्वरूप मदनपुरा, नई सड़क, बेनिया, हड़हा, दालमंडी आदि क्षेत्रों में दुकानें बंद रहीं। वहीं 6 दिसंबर को शौर्य दिवस के रूप मना रहे विहिप व बजरंगियों ने काशी के न्यायाधीश बाबा लाटभैरव के दरबार में राम मंदिर बनाने की अर्जी लगाई।

अयोध्या में राम मंदिर के शीघ्र निर्माण के लिए और रामराज्य को वास्तविकता बनाने के लिए विहिप व बजरंगियों की ओर से बाबा लाटभैरव से प्रार्थना अर्पित की गई। बजरंग दल काशी के महानगर संयोजक निखिल त्रिपाठी ‘रुद्र’ ने कहा कि भारत में लगातार चुनाव होते रहे हैं, सुनवाई की तारीख भी चलती रहती है। राम मंदिर का किसी चुनाव से संबंध नहीं यह करोड़ों हिंदूओं की श्रद्धा का विषय है, इसका संबंध विश्वभर में फैले करोड़ो श्रद्धालुओं से है जो राम को आराध्य मानते हैं।

अयोध्या में राम मंदिर मामले के सुनवाई में जल्द निर्णय के लिए बाबा से कामना की ताकि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जा सके। विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बाबा लाटभैरव के दरबार में राम मंदिर बनाने की अर्जी लगाने के साथ मंदिर में घी के दीये जलाकर मिठाईया भी बाटी। संगठन से जुड़े लोग लाट भैरव मंदिर पर इकठ्ठा हुए। इसके बाद बड़ी संख्या में वाहन जुलूस के रूप में विहिप के केंद्रीय कार्यालय हिन्दू भवन इंगलिशिया लाइन पहुंचे।

वहा पंडित अजय शास्त्री के सानिध्य में हवन पूजन किया गया। बाबा लाटभैरव के दरबार में अर्जी लगाने बजरंग दल के संयोजक निखिल त्रिपाठी, राजन गुप्ता, धीरज सिंह, अनिरुध्द पाडेय, मनोज मौर्या, योगेश गुप्ता, दिनेश कुमार पहुंचे थे। मन्दिर परिसर बना छावनी : इस मौके पर बनारस के अतिसंवेदनशील स्थानों में एक लाटभैरव मन्दिर फर्श पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। पूरे मंदिर परिसर के मैदान में कई थानों के पुलिस के अलावा दो प्लाटून पीएसी की तैनाती की गई थी। एडीएम सिटी, एसपी सिटी के साथ कई थानों की फोर्स डटी थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com