Home / जरा हटके / 60 सालों से सिर्फ रेत खा कर ही ज़िंदा है ये वृद्ध महिला

60 सालों से सिर्फ रेत खा कर ही ज़िंदा है ये वृद्ध महिला

आपने अब तक बच्चों को ही मिट्टी खाते देखा होगा या फिर कभी कभी रेत को भी मुंह में ले लेते हैं. लेकिन आज हम आपको एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो कई सालों से रेत खा रही है. ये जानकर और सुनकर हैरानी तो हुई होगी लेकिन ये सच भी है और इसके पीछे क्या कारण है आइये हम आपको बता देते हैं. यह महिला करीब 80 साल की है और आज भी पिछले 60 साल से रेत खा कर ज़िंदा रहती है. 

आपको बता दें, कुसुमावती नाम की यह महिला उत्तरप्रदेश के बनारस जिले की रहने वाली है. चौंकाने वाली बात तो ये है कि रेत खाकर ये औरत इसे पचा भी लेती है. यह दिन में करीब 1 किलो रेत खा लेती है. वह बताती है कि जब वह 15 साल की उम्र की थी तब वह बीमार पड़ गई थी. और उसका पेट फूलने लगा था. जिसके इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसकी नाड़ी देखकर बताया कि आधा गिलास दूध और दो चम्मच बालू खाओ. जिसके कारण वो स्वस्थ भी रहती है और यही कारण है कि घर के लोग उसकी आदत छुड़ाने की कोशिश भी नहीं करते.
 
बड़ी ही अजीब बात है लेकिन डॉक्टरों के अनुसार उसे साइकायट्रिस्ट बीमारी है. ज्यादातर लोग इस बीमारी में किसी न किसी आदत का शिकार हो जाते हैं. डॉक्टरों का यह मानना है कि उसकी पाचन क्रिया सामान्य है इसीलिए वह बालू खाने से बीमार नहीं होती. यह बालू मल के द्वारा उनके पेट से निकल जाती है. उसे एक सही मानसिक इलाज की जरूरत है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com