Home / जरा हटके / इस शहर की ज्यादातर जनता करती है आत्माओं से बातें

इस शहर की ज्यादातर जनता करती है आत्माओं से बातें

अगर कोई आपसे कहे कि कोई इंसान आत्माओं से बातें करता है, तो क्या आप मानेंगे? नहीं ना… लेकिन हम आपको आज ऐसे ही एक मामले के बारे में बता रहे है जिसके बारे सुनकर हैरान हो जाएंगे. आज के समय में अंधविश्वास इतना बढ़ गया है कि कोई अगर आपसे सच भी कहे तो आप उसपर जल्दी विश्वास नहीं करेंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां 1-2 लोग नहीं बल्कि वहां की आधी आबादी आत्माओं से बातें करती है.

सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. ये मामला अमेरिका का कासाडागा टाउन का है जो कि दुनिया के सबसे विचित्र शहरों में से एक है. इस शहर को ‘साइकिक कैपिटल’ के नाम से भी जाना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि यहां रहने वाले अधिकतर लोग मनोविज्ञान के जानकार हैं और वो मरे हुए लोगों यानी कि आत्माओं से बातें करने का दावा करते हैं. आपको बता दे इस टाउन को न्यूयॉर्क के आध्यात्मिक गुरु जॉर्ज कॉल्बी ने साल 1875 में बसाया था. शुरुआत में तो यहाँ पर बहुत कम लोग थे, लेकिन बाद में धीरे-धीरे यहां दूसरे शहरों से भी लोग आकर बसने लगे और वो खुद भी आध्यात्मिक गुरु बन गए.

रिपोर्ट्स की माने तो आज के समय में इस शहर में करीब 100 से भी ज्यादा आध्यात्मिक गुरु हैं जो आत्माओं से बातें करने का दावा करते हैं. इन सभी आध्यात्मिक गुरु का कहना है कि, ‘उनके अंदर ऐसी शक्ति मौजूद है, जिससे वह माध्यम बनकर या अन्य तरीकों से परलोक गए व्यक्तियों की आत्माओं से संपर्क कर सकते हैं.’ सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि ऐसा भी कहा जाता है कि हर साल यहां हजारों लोग बुरी आत्माओं से मुक्ति पाने के लिए आते हैं. आपको बता दे इस शहर की अर्थव्यवस्था का ये ही एक प्रमुख आधार भी है. यहाँ के सभी आध्यात्मिक गुरु ये दावा हैं कि वो टैरो कार्ड्स और हस्तरेखाओं को पढ़कर आत्माओं से संपर्क करते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com