सऊदी नागरिक ने काटा भारतीय घरेलू सहायिका का हाथ

चेन्नई| सऊदी अरब के एक नियोक्ता द्वारा भारतीय घरेलू सहायिका का हाथ काटने का मामला सामने आया है। भारत ने  इस घटना की कड़ी निन्दा करते हुए सऊदी अरब की सरकार से हत्या की कोशिश का मामला दर्ज करने को कहा है।
जानकारी के मुताबिक़ घरेलू सहायिका तमिलनाडु की रहने वाली है। यह घटना पिछले हफ्ते हुई जब उसने अपनी सेवा-शर्तों को लेकर नियोक्ता से शिकायत की। 50 वर्षीया कस्तूरी मणिरत्नम इस समय रियाद के अस्पताल में भर्ती है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि यह घटना बुहत ही निन्दनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रवक्ता ने कहा कि रियाद स्थित हमारे दूतावास ने सऊदी विदेश कार्यालय के समक्ष इस मामले को उठाया है और नियोक्ता को कड़ी सजा देने की मांग की है।
भारत इस मामले को नई दिल्ली में 12-13 अक्टूबर को होने वाली श्रम मामलों पर ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप की बैठक में उठाएगा| कस्तूरी की बहन विजया कुमारी ने तमिलनाडु के वेल्लोर जिले से बताया कि उसे 29 सितम्बर की रात इस घटना के बारे में बताया गया। 
विजया कुमारी ने कहा कि उसकी बहन ने जब वेतन न भुगतान की शिकायत की तो उसे प्रताड़ित किया गया और हाथ काट डाले गए। पड़ोसी उसे अस्पताल ले गए। कस्तूरी पहली बार काम के लिए विदेश गई थी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com