Home / व्यवसाय / शेयर बाजार में सुनामी, मात्र 5 मिनट में निवेशकों के डूबे 4 लाख करोड़

शेयर बाजार में सुनामी, मात्र 5 मिनट में निवेशकों के डूबे 4 लाख करोड़

गुरुवार की सुबह शेयर बाजार में निवेश करने वाले करोड़ों निवेशकों के लिए सुनामी लेकर आ गई। सुबह के वक्त जैसे ही बाजार खुला, उसके पांच मिनट में निवेशकों के 4 लाख करोड़ से ज्यादा डूब गए। वहीं 1500 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार करते हुए देखे गए। 

134.38 लाख करोड़ का झटका

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर उपलब्ध डाटा के अनुसार इस पर लिस्टेड सभी कंपनियों के शेयरों को 134.38 लाख करोड़ रुपये का नुकसान  उठाना पड़ा। एशियाई बाजार में पांच फीसदी की गिरावट देखने को मिली। 

गिर गए यह एशियाई बाजार

सबसे ज्यादा असर ताइवान के बाजार पर देखने को मिला। वहीं दूसरे स्थान पर जापान का निक्कई, तीसरे स्थान पर कोरिया कोस्पी और शंघाई रहे। शंघाई शेयर बाजार 2014 के बाद सबसे निचले स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया। चीन का शेयर बाजार तीन फिसदी गिरावट पर कारोबार करते हुए देखा गया। 

75 के करीब पहुंचा रुपया

भारतीय रुपया भी डॉलर के मुकाबले 74.50 पर कारोबार करते हुए देखा गया। डॉलर को बैंक व निर्यातकों द्वारा लिवाली करने से यह लगातार कमजोर होता जा रहा है। 

8 महीने के निचले स्तर पर 

अमेरिकी शेयर बाजार पिछले आठ महीने के निचले स्तर पर चला गया। एसएंडपी500 इंडेक्स 3.29 फीसदी गिर गया। वहीं एपल के शेयरों में 4.6 फीसदी की गिरावट बुधवार को देखने को मिली। नैस्डेक 4.08 फीसदी और डाओ जोंस 2.2 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com