Home / राष्ट्रीय / खुशखबरी: मोदी सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस

खुशखबरी: मोदी सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस

त्योहारी सीजन में मोदी सरकार ने बुधवार को 12 लाख 30 हजार रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय कैबिनेट ने आज नॉन गैजेटेड रेलवे कर्मचारियों 78 दिन का प्रोडक्टिविटी लिन्क्ड बोनस (पीएलबी) देने का फैसला किया है।

प्रति कर्मचारी को 18000 रुपए 

अनुमान के मुताबिक, इस बोनस से रेलवे के प्रति कर्मचारी को लगभग 18000 रुपए मिल सकते है। बता दें कि इस बोनस में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स (आरपीएसएफ) के कर्मचारी शामिल नहीं होते हैं। पिछले 6 साल से रेलवे कर्मचारियों को इतना ही बोनस मिल रहा है। अनुमान के मुताबिक, इससे रेलवे पर 2,000 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा।

हर साल दशहरा से पहले 12.26 लाख रेल कर्मचारियों को बोनस का भुगतान किया जाता है। इन कर्मचारियों में रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे सुरक्षा विशेष बल के कर्मचारी शामिल नहीं होते हैं।

80 दिन के बोनस की मांग 
नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमेन के महासचिव एम रघुवाया ने कहा था, ”रेलवे ने पिछले साल की तुलना में 16,000 करोड़ रुपए ज्यादा कमाए हैं। वहीं, करीब 1161 करोड़ टन की माल ढुलाई की है। इसलिए हमने 80 दिन के बोनस की मांग की थी। हालांकि, हम 78 दिन के बोनस पर सहमत हो गए हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com