Home / लाइफस्टाइल / पतले बालों को हैवी दिखाते हैं ये हेयरकट, हेयरफॉल की चिंता होगी दूर

पतले बालों को हैवी दिखाते हैं ये हेयरकट, हेयरफॉल की चिंता होगी दूर

अगर आप अपने लुक में कुछ बदलाव या नयापन लाना चाहती हैं तो हेयरकट करवाएं। कोई भी हेयरकट चुनते समय बालों का टेक्सचर ध्यान में रखना बेहद ज़रूरी है। आज हम आपको हर तरह के बालों के लिए हेयरकट और बनाने का तरीका बता रहे हैं।

पतले हेयर

इस तरह के बालों पर ज्य़ादा एक्सपेरिमेंट करने की कोशिश न करें। सॉफ्ट लेयर्स के साथ शोल्डर लेंथ में आपके बाल थोड़े घने दिखेंगे। आप सॉफ्ट वेव्स या पर्म भी करा सकती हैं। बालों को घना दिखाने के लिए हाइलाइट्स कराना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। सॉफ्ट टेक्सचर्ड बॉब भी आपके बालों पर अच्छा इफेक्ट देगा।

घने बाल

घने बालों को संभालना आसान नहीं होता। यदि आपको भी बालों को संभालने में मुश्किल होती है तो इनकी लंबाई कम रखें। घने बालों के लिए खूब सारी टेक्सचरिंग के साथ ग्रैजुएटेड हेयरकट सही विकल्प है, लेकिन बालों की लंबाई शोल्डर तक ही रखें। यदि आप बाल लंबे रखना चाहती हैं तो ज्य़ादा टेक्सचरिंग के साथ एक बार लेयर्स ट्राई करें। घने बालों को संभालना आसान नहीं होता। यदि आपको भी बालों को संभालने में मुश्किल होती है तो इनकी लंबाई कम रखें। घने बालों के लिए खूब सारी टेक्सचरिंग के साथ ग्रैजुएटेड हेयरकट सही विकल्प है, लेकिन बालों की लंबाई शोल्डर तक ही रखें। यदि आप बाल लंबे रखना चाहती हैं तो ज्य़ादा टेक्सचरिंग के साथ एक बार लेयर्स ट्राई करें।

घने बालों को संभालना आसान नहीं होता। यदि आपको भी बालों को संभालने में मुश्किल होती है तो इनकी लंबाई कम रखें। घने बालों के लिए खूब सारी टेक्सचरिंग के साथ ग्रैजुएटेड हेयरकट सही विकल्प है, लेकिन बालों की लंबाई शोल्डर तक ही रखें। यदि आप बाल लंबे रखना चाहती हैं तो ज्य़ादा टेक्सचरिंग के साथ एक बार लेयर्स ट्राई करें।घने बालों को संभालना आसान नहीं होता। यदि आपको भी बालों को संभालने में मुश्किल होती है तो इनकी लंबाई कम रखें। घने बालों के लिए खूब सारी टेक्सचरिंग के साथ ग्रैजुएटेड हेयरकट सही विकल्प है, लेकिन बालों की लंबाई शोल्डर तक ही रखें। यदि आप बाल लंबे रखना चाहती हैं तो ज्य़ादा टेक्सचरिंग के साथ एक बार लेयर्स ट्राई करें।

स्टे्रट हेयर

इस बात का खास ध्यान रखें कि बहुत लंबे बाल आपके लुक को नीरस बना सकते हैं। इन दिनों बॉब कट को खूब पसंद किया जा रहा है। यदि आप बाल लंबे रखना चाहती हैं तो भी शोल्डर लेंथ सही विकल्प है। लुक को ग्लैमरस बनाने के लिए एसिमिट्रिक कट कराएं और टेंरडी नज़र आने के लिए बोल्ड हेयर कलर्स, जैसे – रेड, पर्पल, चॉकलेट ब्राउन या फिर ग्लोबल कलर आज़माएं। आगे की तरफ लॉन्ग लेयर्स रखकर ब्लंट कट भी करा सकती हैं।

कर्ली हेयर

कर्ली बालों की खूबसूरती को उभारने के लिए थोड़ी मेहनत की ज़रूरत होती है। अब बालों को छोटा यानी चिन लेंथ तक करवा सकती हैं। यदि आप बालों को बांधना चाहती हैं तो सॉफ्ट लेयर्स के साथ शोल्डर लेंथ से अधिक कट करवा सकती हैं लेकिन शोल्डर लेंथ से अधिक लंबे बाल न रखें, नहीं तो आपके बाल बिखरे हुए दिखेंगे। कल्र्स की खूबसूरती उभारने के लिए लीव-इन कंडिशनर का इस्तेमाल करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com