Home / जरा हटके / तलाक के साथ यहाँ पालतू जानवरों का भी होगा बंटवारा

तलाक के साथ यहाँ पालतू जानवरों का भी होगा बंटवारा

कई बार ऐसा होता है कि पति-पत्नी की अनबन में बात तलाक तक आ जाती है और दोनों ही अलग होने का फैसला ले लेते हैं. ऐसे में अगर दोनों सिंगल ही हैं तो बात सदिहे तरीके से खत्म हो जाती है लेकिन अगर उनके बच्चे भी हैं तो उनके बंटवारे की बात भी आ जाती है. इसी पर मुकदमा चलता रहता है कि बच्चा किसे दिया जायेगा. बच्चों को लेकर ये आम बात है लेकिन क्या आपने कभी सुना है घर के कुत्ते बिल्ली का भी बंटवारा किया जाये. 

ऐसा ही एक मामला सामने आया है अमेरिका के कैलिफोर्निया का जहां पर पति पत्नी के तलाक के बाद पालतू पशुओं को अपने पास रखने का भी केस देखने को मिला है. इसी में अपने पालतू जानवरों को अपने पास रखने के लिए तलाकशुदा दंपति के बीच होने वाले झगड़ों से निपटने के लिए एक बिल पर हस्ताक्षर पेश किया है. आपको बता दें, ये कानून जनवरी से पारित होगा. इसी के बाद जज ये फैसला ले पाएंगे कि उनके पालतू जानवर को किसे सौंपना चाहिए. 

पहले ऐसा किया जाता था कि जज पालतू जानवर को दोनों  मालिक के बीच में रख देता था और वह जिसके पास जाता था उसकी जिम्मेदारी उसी शख्स को दे दी जाती थी. अगर दो पशु हैं तो दोनों एक एक दे दिया जाता था या फिर एक पैट होने पर दोनों को एक एक महीने रखने की अनुमति थी. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com