यूपी सरकार ने दादरी मामले में केंद्र को भेजी रिपोर्ट

लखनऊ। यूपी सरकार ने दादरी मामले में केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट में घटना का जिक्र करते हुए बीफ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया। इसकी जगह प्रतिबंधित पशु का मीट लिखा गया है। यूपी सरकार ने दादरी का दौरा करने वाले नेताओं का ब्योरा भी केंद्र सरकार को दिया है।
यूपी सरकार का अभी भी यही कहना है कि मामले की जांच चल रही है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, और रिपोर्ट भेजी जाएगी। बता दें कि बीते दिनों दादरी में गोमांस खाने की अफवाह के चलते एक मुस्लिम की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। इसके बाद से यह मामला चर्चा में बना हुआ है।

उधर, दादरी मामले पर फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने सोमवार को अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में बयान दिया। एक लेक्चर के दौरान दादरी की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं देश की इमेज खराब करती हैं। हमें इस तरह के मामलों के खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत है। देश को ऐसी घटनाओं से आगे निकलना चाहिए।

 दादरी में मीट की दुकानें बंद
अखलाक की हत्या के बाद से दादरी और आसपास के इलाकों में मीट की दुकानें और नॉनवेज परोसने वाले कई होटल बंद हैं। खासबात यह कि एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से दुकानें बंद रखने के ऑर्डर नहीं दिए गए हैं। यहां तक कि कुछ होटलों के मेन्यू से भी मीट आइटम्स हटा दिए गए हैं।
10 को कांग्रेस करेगी प्रदर्शन
कांग्रेस 10 अक्टूबर को इस घटना के विरोध में दादरी में एक दिन का सद्भावना उपवास रखने जा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी, मधुसूदन मिस्त्री, निर्मल खत्री और राजबब्बर जैसे नेता दादरी जा सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com