Home / लखनऊ / लखनऊ : आंधी के चलते धूल से पटा शहर, दोपहर में ही हुई रात

लखनऊ : आंधी के चलते धूल से पटा शहर, दोपहर में ही हुई रात

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में मंगलवार को तेज आंधी पानी की खबर है| मौसम ने एकाएक करवट ले ली है। शाम चार बजते ही पूरे शहर में आंधी के साथ ही दिन में ही अंधेरा छा गया| इसके बाद तेज बारिश होने लगी| अचानक हुए मौसम में परिवर्तन से लोगों में हड़कंप मच गया। सड़कों पर लोग खुद को बचाते हुए निकले। समाचार लिखे जाने तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
अचानक आयी आंधी के बाद मौसम ने पूरी तरह से मिजाज को बदल कर रख दिया। जबरस्त धूल के चलते सड़क पर चलने वाले वाहन जहां के तहां रुक गये। लोगों को दिन में ही अपनी गाड़ियों की हेडलाइट तक जलानी पड़ गयी। अचानक आये इस बदलाव के बाद शहर में बारिश भी शुरु हो गयी है और पारे में भी गिरावट दर्ज की गयी है। मौसम ने ना सिर्फ लखनऊ बल्कि कानपुर, उन्नाव, सीतापुर, मेरठ सहित कई शहरों में करवट ली है। सड़कों पर लगे होर्डिंग्स अचानक आयी आंधीं में उड़ गये। इस दौरान कई पेड़ उखड़ गए। वहीं, पटरी दुकानदारों का भी नुकसान हुआ।
मौसम विभाग की माने तो मध्‍य प्रदेश में बने हवा के दबाव की वजह से यूपी के कई इलाकों में आंधी और बारिश हो रही है। यह जल्‍द ही सामान्य हो जाएगा। हालांकि, बारिश की वजह से आने वाले दिनों में ठण्ड बढ़ सकती है।
सूबे के अलावा दिल्ली में बारिश हो रही है।सुबह से ही दिल्ली में समेत नॉर्थ इंडिया के कई इलाकों में कोहरा था।  दिल्ली पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर एडवाइजरी जारी है, जिसमें वाहन चालकों को सेफ ड्राइविंग की सलाह दी गई है। इस बीच, दिल्ली की हवा में घुला प्रदूषण तय मानक से 10 गुना तक पहुंच गया है। दिल्ली में पर्टिकुलेट मैटर (पीएम) 2.5 का सुरक्षित स्तर 100 है, लेकिन इसकी मात्रा 357 दर्ज की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com