IND VS SA : महज 215 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी

नागपुर। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी की। उनकी उम्दा गेंदबाजी के आगे भारत की टीम पहली पारी में पहले ही दिन 215 रन पर सिमट गई। स्पिनर हार्मर ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। भारत के लिए मुरली विजय ने सबसे अधिक 40 रन बनाए। एक समय टीम इंडिया 125 रन पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन इसके बाद साहा (32) और जडेजा (34) ने भारत की पारी संभाली जिससे टीम 200 का आंकड़ा पार कर पाई।

तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने तीन विकेट लेकर तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में पहले दिन आज यहां भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा दिया। भारत ने 9 विकेट खोकर 215 रन बना लिए हैं। टी के बाद भारत को तीन झटके लगे। अच्छा खेल दिखा रहे है रविन्द्र जडेजा 34 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हुए। उस वक्त टीम का स्कोर 173 रन था। इसके बाद हार्मर ने धैर्य के साथ खेल रहे साहा को आउट कर भारत को 8वां झटका दिया। दिन के अंतिम ओवरों में अश्विन 15 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर आउट हुए।

लंच से पहले दोनों सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (12) और मुरली विजय (40) के विकेट गंवाकर 85 रन बनाये थे। दूसरा सत्र तो पूरी तरह से साउथ अफ्रीका के नाम रहा. इस बीच भारत ने 64 रन जोड़े लेकिन इस बीच मध्यक्रम के चार महत्वपूर्ण बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा  (21), कप्तान विराट कोहली (22), अंजिक्य रहाणे (13) और रोहित शर्मा (दो) पवेलियन लौटे।

विकेट में पहले दिन से ही काफी टर्न दिख रहा है और ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने में कोई हिचहिचाहट नहीं दिखायी। इसके बाद धवन और विजय ने पहले विकेट के लिये 50 रन जोड़कर लगातार दूसरी अर्धशतकीय साझेदारी निभायी। इन दोनों बल्लेबाजों के दूसरे घंटे में आउट होने के बाद भारतीय पारी का नाटकीय पतन शुरू हुआ। भारत ने लंच के बाद 15 ओवर के अंदर केवल 31 रन के अंदर चार विकेट गंवाये।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com