तंगधार में सेना के शिविर पर हमला, मारे गए सभी आतंकी

श्रीनगर। हथियारों से पूरी तरह लैस तीन आतंकवादियों ने आज श्रीनगर से लगभग 160 किलोमीटर दूर नियंत्रण रेखा के निकट तंगधार में सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया। इसके बाद हुई मुठभेड़ में सभी हमलावर मारे गए। गोलीबारी में एक नागरिक की जान भी चली गई।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि सुबह छह बज कर 15 मिनट पर शिविर पर पीछे की ओर से हमला किया गया, कुछ वाहनों में आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि, कलसुरी रिज (तंगधार सेक्टर में) से आज सुबह सेना के एक शिविर की ओर गोलीबारी की गई।

सेना ने बताया कि लगभग सात घंटे तक चली भीषण मुठभेड़ के बाद हमले में शामिल सभी तीनों आतंकवादी मारे गये। सेना ने बताया कि इस घटना में एक नागरिक की भी जान चली गई। आतंकवादी हथियारों से पूरी तरह लैस थे और उन्होंने हमले के लिए छोटे हथियारों एवं यूबीजीएलएस का उपयोग किया।

कुपवाड़ा के एसएसपी ऐजाज अहमद ने बताया कि तीन आतंकवादी शिविर में प्रवेश कर गये थे। तंगधार सेक्टर कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक है और पूर्व में घुसपैठ के मार्ग के रूप में इसका उपयोग किया जाता रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि घटना में एक सैनिक घायल भी हुआ है। उन्होंने बताया कि मारे गये आतंवादियों के पास से तीन एके राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया।

अधिकारी ने बताया कि इलाके में अभियान अभी जारी है और विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है। पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के हमले की जिम्मेदारी लेने की खबर है। एक स्थानीय समाचार एजेंसी को टेलीफोन कर एक व्यक्ति ने जैश का प्रवक्ता होने का दावा किया और कहा कि उसके तीन सदस्यों ने हमले को अंजाम दिया।

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि क्या हमलावर किसी घुसपैठिए गिरोह का हिस्सा थे। एक अधिकारी ने कहा, यह जांच का मुद्दा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com