उल्हास ने दर्ज कराई आमिर के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट

नई दिल्ली। लघु फिल्म बनाने वाले उल्हास पीआर ने मंगलवार को अभिनेता आमिर खान के एक बयान पर पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। आमिर ने कहा है कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है, मुस्लिम समुदाय के लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

आमिर की यह बात उल्हास को सहन नहीं हुई। उन्होंने दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस उपायुक्त बी.एस. गुर्जर ने मीडिया से कहा, “हमें शिकायत मिली है। अपनी शिकायत में उल्हास आमिर खान की टिप्पणी पर असंतोष जताया है।”

गुर्जर के अनुसार, उल्हास ने लिखित शिकायत में कहा, “मैं भी इसी देश में रहता हूं, लेकिन मुझे कभी वैसा महसूस नहीं हुआ, जैसा आमिर ने महसूस नहीं किया। बड़ी हस्तियों को बयान देने से पहले सोचना चाहिए।”

आप को बताते चले कि उल्हास ने यह भी  कहा कि, “हमारी कुछ बुनियादी जिम्मेदारियां हैं..जो कहती हैं कि हमें राष्ट्र में सौहार्द बनाना चाहिए। इसलिए जब हस्तियां इस तरह का बयान देती हैं तो उन्हें पहले यह बताना चाहिए कि वे किस समाज के बारे में बात कर रहे हैं, कहां के लोग भय के माहौल में रह रहे हैं?”

उल्हास ने इससे पहले आमिर के खिलाफ फिल्म ‘पीके’ की रिलीज के बाद भी शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने फिल्म में पुलिसवालों को ‘ठुल्ला’ कहने को शिकायत का आधार बनाया था।

उल्हास ने कहा, “सेलिब्रिटी को कोई बात कहने से पहले अपनी हैसियत और जिम्मेदारियों के बारे में सोचना चाहिए। अगर वे देश में शांति और खुशहाली नहीं ला सकते तो उन्हें असहिष्णुता और अन्य मुद्दों पर बोलकर लोगों को डराना नहीं चाहिए।”

आमिर ने यहां सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा था, “मुझे लगता है कि बीते छह से आठ महीनों के अंदर देश में निराशा बढ़ी है। किरण और मैंने पूरी जिंदगी भारत में बिताई है। मैं घर में था और किरण ने पहली बार पूछा, ‘क्या हमें देश छोड़कर चले जाना चाहिए?’ यह मेरे लिए बहुत बड़ी और डरावनी बात थी।”

आमिर ने कहा कि उनकी पत्नी अपने बच्चे को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा, “यह खतरे की घंटी तो है ही, साथ ही इससे असंतोष और निराशा का भी पता चलता है। ऐसे में आप बहुत हताश महसूस करते हैं। आप सोचते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है।”

आमिर के बयान की भाजपा, अनुपम खेर, परेश रावल व अशोक पंडित ने आलोचना की है।  कांग्रेस और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आमिर के बयान का समर्थन किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com