स्मार्टफोन की बिक्री 3 गुना बढ़ी, ग्राहकों को लुभा रहे सैमसंग फोन

नई दिल्ली। भारत में स्मार्टफोन की बिक्री जुलाई-सितंबर महीने (तिमाही) के बाद से 21.4 प्रतिशत बढ़कर 2.83 करोड़ इकाइयों पर पहुंच गई, जिसमें 4जी स्मार्टफोन का प्रमुख योगदान रहा। इस दौरान 4जी स्मार्टफोन की बिक्री तीन गुना तक बढ़ गई। अनुसंधान फर्म आईडीसी के अनुसार , पिछले साल की समान तिमाही में 2.33 करोड़ स्मार्टफोन बिके थे।

वहीं अप्रैल-जून 2015 के मुकाबले बीती तिमाही में बिक्री 6 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है। अप्रैल-जून 2015 में 2.65 करोड़ स्मार्टफोन बिके थे।आईडीसी के वरिष्ठ बाजार विश्लेषक कार्तिक जे ने कहा, ‘स्मार्टफोन बाजार में वृद्धि को किफायती 4जी स्मार्टफोन के लिए बढ़ती मांग से बल मिला।’

स्मार्टफोन बाजार में 24 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सैमसंग सबसे बड़ी कंपनी रही, जिसके बाद 16.7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ माइक्रोमैक्स दूसरे पायदान पर रही।

वहीं इंटेक्स (10.8 प्रतिशत) तीसरे, लेनोवो ग्रुप (9.5 प्रतिशत) चौथे और लावा (4.7 प्रतिशत) पांचवे पायदान पर रही। आईडीसी ने कहा कि तीसरी तिमाही में 4जी स्मार्टफोन की बिक्री इससे पिछली तिमाही के मुकाबले करीब तीन गुना बढ़ी और बेचे गए प्रत्येक तीन स्मार्टफोन में से एक फोन 4जी रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com