पाक को हराकर भारत ने जीता हॉकी जूनियर एशिया कप

मलेशिया| मलेशिया में पाकिस्तान को 6-2 से हराकर भारत ने हॉकी जूनियर एशिया कप 2015 अपने नाम कर लिया। रविवार को खेले गए आठवें जूनियर एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 4 गोल किए।

हरमनप्रीत ने भारत की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करके अहम भूमिका अदा की। उन्होंने दसवें, 15वें, 30वें और 53वें मिनट में गोल दागे। हरमनप्रीत के साथ-साथ अरमान कुरैशी और मनप्रीत जूनियर ने 1-1 गोल किए।

हरमनप्रीत ने आठवें जूनियर एशिया कप के पूरे टूर्नामेंट में 14 गोल किए। उन्हें विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। भारत के गोलकीपर विकास दहिया को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर और हरजीत सिंह को फाइनल का मुकाबले का ‘मैन आफ द मैच’ चुना गया।

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही पाकिस्तान टीम के गोलपोस्ट पर आक्रमण की झड़ी लगा दी। हरमनप्रीत सिंह ने खेल के 10वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए भारत का खाता खोला। दूसरा गोल उन्होंने फिर से पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए 15वें मिनट में दाग़े।

पाकिस्तान टीम ने मध्यांतर के पहले और बाद में एक-एक गोल किए। भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में अजेय रही। भारत ने टूर्नामेंट में अपने तीनों ग्रुप मैच जीतने के बाद क्वार्टरफाइनल तथा सेमीफाइनल एकतरफा अंदाज में जीते थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com