न्यूयार्क से उड़े विमान में बम की खबर, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

नयी दिल्ली। पेरिस में हुए हमले और उसके बाद आई आतंकी धमकियों ने दुनिया भर को डरा दिया है। इस बीच विमान में बम होने की ख़बरें आ रही हैं। ताजा घटना तुर्की एयरलाइंस से है जिसका विमान न्यूयार्क से इस्ताम्बुल की ओर जा रहा था।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, तुर्की एयरलाइंस के न्यूयार्क सिटी से इस्ताम्बुल की ओर जा रहे विमान को बम की धमकी मिलने के बाद इसके मार्ग में बदलाव कर कनाडा में उतार लिया गया और रायल कनाडा माउंटेड  पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हैलीफैक्स स्टेनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर आज तड़के बताया कि ‘उड़ान संख्या 2 सुरक्षित उतर गई है और पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है।’ एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि विमान में 256 यात्री सवार हैं।

रायल कनाडा माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने नोवा स्कोटिया में अपने ट्वीटर एकाउंट पर बताया कि वह बम की धमकी के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं देगी। पुलिस इस समय बम की धमकी देने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों की पहचान करने में जुटी है। इसने बताया कि पुलिस विस्फोटक सामग्री तलाशने में दक्ष खोजी कुत्तों की मदद से तुर्की एयरलाइंस के विमान की खोजबीन में जुटी है।

आरसीएमपी ने बताया कि बम की धमकी स्थानीय समयानुसार रात्रि दस बजकर 50 मिनट पर मिली। फ्लाइट निगरानी साइटों से पता चलता है कि धमकी मिलने से पहले ही विमान न्यूयार्क में जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भर चुका था।

दरअसल, बीते मंगलवार की रात को एयर फ्रांस की उड़ान संख्या 55 को वाशिंगटन के बाहरी हिस्से में स्थित डुलेस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हैलीफैक्स की ओर मोड़ दिया गया था। किसी अज्ञात व्यक्ति ने विमान के उड़ान भरने के बाद फोन पर बम रखे होने की धमकी दी थी।

मंगलवार की रात एफबीआई के एक बयान में बताया गया कि प्रशासन ने जांच की है और कुछ भी ठोस नहीं पाया गया। आरसीएमपी ने भी कहा था कि जांचकर्ताओं को कोई विस्फोटक उपकरण नहीं मिला। यह धमकी 13 नवंबर को पेरिस में हुए आतंकवादी हमलों के बाद मिली थी।

गौरतलब है कि बीती 13 तारीख को पेरिस में हुए हमलों के बाद, तुर्की और फिर माली में भी आतंकी हमले होने से पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है। जिसे देखते हुए अफवाहों पर लोगों में डर फैल जा रहा है। काबिलेगौर यह भी है कि आईएसआईएस ने 31 अक्टूबर की सुबह मिस्र से रूस के सेंट पीट्सबर्ग के लिए चले एक रशियन विमान को गिरा भी दिया था। इस हवाई जहाज के क्रैश होने से 7 क्रू मेंबर्स समेत कुल 224 लोग बेमौत मारे गए थे. रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने इस हमले का बदला लेने की बात कही है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com