मिस वर्ल्ड बन करूंगी शिक्षा पर काम : अदिति

नई दिल्ली। इस वर्ष के शुरुआत में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड चुनी गईं अदिति आर्य का कहना है कि अगर वह मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतती हैं, तो शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने की दिशा में काम करना चाहेंगी।

अदिति मिस वर्ल्ड सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। उन्होंने मीडिया को बताया कि, “मैं अरसे से शिक्षा संबंधी कार्य से जुड़ी हुई हूं। मैं मिस इंडिया खिताब जीतने के बाद इस काम को एक अन्य स्तर पर ले गई।

शिक्षा और समानता को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही हूं। भारत के दूरस्थ इलाकों के लोगों को भी वह संसाधन और शिक्षा प्रणालियां मिलनी चाहिए, जो हमारे लिए यहां शहरों में उपलब्ध हैं।”  65वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 19 दिसंबर को चीन के सान्या शहर में आयोजित होगी।

लोगों में ऐसी गलतफहमी है कि सौंदर्य प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाली प्रतिभागी उतनी बुद्धिमान नहीं होती हैं। इसके जवाब में अदिति ने कहा कि लोगों को ऐसी टीका-टिप्पणियां करने से पूर्व मिस इंडिया प्रतिभागियों के प्रोफाइल पर एक नजर डाल लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “जो लोग सोचते हैं कि मॉडल बेवकूफ होती हैं, मैं उनसे उस हर प्रतिभागी के प्रोफाइल पर एक नजर डालने को कहूंगी, जिन्होंने मिस इंडिया के लिए प्रतिभागिता की।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com