सानिया मिर्ज़ा की अकादमी में मैच खेलेंगे भूपति और पेस

हैदराबाद। विश्व की नंबर वन महिला युगल खिलाड़ी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की टेनिस अकादमी में महेश भूपति, लिएंडर पेस और चेक गणराज्य की 59 वर्षीय मार्टिना नवरातिलोवा के बीच होने वाले प्रदर्शनी मैच का आयोजन 25 नवम्बर को किया जाएगा।

तीन मिश्रित युगल प्रदर्शनी मैचों का दूसरा मुकाबला सानिया मिर्जा की अकादमी एसएमटीए में किया जाएगा। सनिया ने कहा, एसएमटीए में यह मुकाबला खेला जाना गर्व की बात है।

भारत में टेनिस के प्रति युवाओं को आकर्षित करने की दिशा में यह अहम कदम है। देश में बड़ी संख्या में युवा इस खेल में रुचि रखते हैं। इस वर्ष राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित 29 वर्षीय सानिया फिलहाल अपने घर हैदराबाद में हैं।

paes_bhupati-300x221

भारतीय स्टार सानिया-भूपति की जोड़ी ने वर्ष 2009 में आस्ट्रेलिया ओपन और 2012 में फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल खिताब अपने नाम किया था, जबकि लिएंडर और मार्टिना की जोड़ी वर्ष 2003 में आस्ट्रेलिया ओपन और अन्य महत्वपूर्ण खिताब अपने नाम कर चुकी है।

सानिया ने इस वर्ष अपनी जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ 10 खिताब अपने नाम किये हैं, जिसमें दो ग्रैंड स्लेम विम्बल्डन और यूएस ओपन खिताब भी शामिल हैं। इस प्रदर्शनी सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर को जबकि तीसरा और अंतिम मैच 27 नवंबर को खेला जायेगा। दोनों मुकाबले कोलकाता में होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com