आतंकवाद मानवता का दुश्मन : शी

मनीला| चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने आतंकवादी गिरोह इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा चीनी नागरिक की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद मानवता का दुश्मन है।

शी ने यहां 23वें एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग सम्मेलन के नेताओं की बैठक से इतर आतंकवाद को मानवता का दुश्मन करार दिया। उन्होंने कहा, “आतंकवाद मानवता का दुश्मन है। चीन हर तरह के आतंकवाद का विरोध करता है।”

चीन ने इससे पहले आईएस द्वारा फैन जिंगहुई नामक एक चीनी नागरिक की हत्या की पुष्टि की, जिसे आईएस ने बंधक बना लिया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंग ले ने फैन की हत्या पर गहरा दुख और उसके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “चीन सरकार मानवता के खिलाफ क्रूरता की कड़ी निंदा करती है, दोषियों को अवश्य दंडित किया जाएगा।”

आईएस ने सितंबर में एक चीनी और एक नॉर्वे के नागरिक को बंधक बनाने की बात कही थी। आईएस की अंग्रेजी में प्रकाशित होने वाली पत्रिका दाबिक में चीन के फैन और नॉर्वे के ओल जोहान ग्रिम्सगार्ड ऑफ्स्टाड को बंधक बनाने का उल्लेख किया गया था। चीन सरकार ने चीनी नागरिक को बंधक बनाए जाने की खबर के बाद उसे छुड़ाने के भरसक प्रयास किए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com