आईएसआईएस से जुड़ने की फ़िराक में भारत के 150 युवक

नई दिल्ली। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) भारत में भी अपनी जड़े जमाने की योजना बना रहा है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक भारत में अपने पैर पसारने के लिए 150 युवक इन्टरनेट के जरिये आईएसआईएस में भर्ती होने की फिराक में हैं। इन युवकों में अधिकांश दक्षिण भारत के हैं।

जैसे ही यह खबर मिली है कि दक्षिण भारत के 150 युवक इंटरनेट के जरिये आईएसआईएस के संपर्क में हैं, सरकार का खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है और वह ऐसे युवकों की जानकारियां जुटाने में जुट गया है। आतंकी बनने की कोशिश में लगे युवकों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
गौरतलब है कि भारत से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट में 23 युवक भर्ती होने गए थे। इन युवकों में एक युवक वापस मुंबई लौट आया, जबकि 6 युवकों की मौत हो चुकी है।
पेरिस में आईएसआईएस के आतंकियों ने सिलसिलेवार बम धमाके किए थे, जिसमें 129 लोगों की मौत हो गई थी और 350 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर के कार्रवाई की और पेरिस हमलों के मास्टरमाइंड अब्देल हामिद अबाउद और उसके साथियों को बुधवार को एक अपार्टमेंट में घेर लिया जहां हामिद ने खुद को बम से उड़ा लिया और उसकी पत्नी ने भी मौत को गले लगा लिया था।
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हाल ही में कहा था कि जब दुनिया के कई देश आतंक से जूझ रहे हैं तो ऐसे में भारत भी अछूता नहीं है। गृह मंत्री ने कहा था कि हम आईएसआईएस के इस खतरे से निपटने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com