तमिलनाडु में भारी बारिश के चलते सड़कों पर चल रही नाव, 71 मरे

चेन्नई। तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हैं। यहाँ मरने वालों की संख्या 71 के पार पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि बीती रात 27 सेंटीमीटर बारिश हुई। जिसकी वजह से कई इलाके इस कदर पानी भर गया है कि स्थानीय प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में वोट उतार दिए हैं। जिसके जरिये लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही लोगों को राहत सामग्री भी पहुंचाई जा रही है।

तमिलनाडु के साथ पुड्डुचेरी में भी प्रशासन ने बारिश के चलते राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया है। राज्य में होने वाली मेडिकल और एमसीए की परीक्षाओं को भी अगले आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। वहीं, तमिलनाडु की बीजेपी ईकाई ने कहा है कि पीएम के देश लौटने के बाद वह राज्य में बारिश से हुए नुकसान पर एक विस्तृत रिपोर्ट उन्हें सौपेगी। राज्य के कई नेताओं ने नुकसान से उबरने के लिए मुआवजे की मांग की है।

मौसम वैज्ञानिकों ने सुबह आठ बज कर 30 मिनट से अगले 24 घंटों के दौरान और अधिक बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने एक बयान में बताया है कि श्रीलंका से सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर वाले इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और ‘‘इसके तमिलनाडु तट की ओर पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने और अगले 24 घंटों के दौरान दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। क्षेत्रीय मौसम विभाग ने बताया है कि इसके प्रभाव के कारण अगले 24 घंटों के दौरान और अधिक बारिश होने का अनुमान है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com