फेल होने पर ख़ुदकुशी करने वाला छात्र कापी री-चेक में निकला टापर

श्रीनगर। अब इसे बदकिस्मती कहें या शिक्षकों की घोर लापरवाही कि जिस छात्र को जिस सब्जेक्ट में फेल कर दिया गया था, दोबारा कापी चेक होने पर वह क्लास का टापर निकला।
दरअसल, फिजिक्स में फेल होने के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के छात्र ने चार महीने पहले खुदकुशी कर ली थी लेकिन अब जब उसकी कॉपी दोबारा जांची गई, तो वह न सिर्फ पास हुआ बल्कि अपनी क्लास में टॉप भी किया। कश्मीर निवासी 17 साल के मोहम्मद अदनान हिलाल नाम के इस छात्र का रिजल्ट देख उसके माता-पिता सन्न हैं।
गवर्मेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज के पहले सेमेस्टर की परीक्षा में चार महीने पहले फिजिक्स में अदनान को 28 नंबर दिए गए थे जबकि री-चैकिंग में उसके 48 नंबर हैं। इसके साथ उसके ओवरऑल नंबर 70 प्रतिशत तक पहुंच गए, जिससे वह क्लास में टॉपर बन गया। अदनान के पिता ने ही कॉपी दोबारा जांचने के लिए आवेदन किया था।
वहीं, जम्मू व कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि यह एक ‘गलती’ है, जो दूसरे विश्वविद्यालय और बोर्ड में भी होती रहती है।
अदनान का परिवार व दोस्त बताते हैं कि उसे फिजिक्स विषय बेहद पसंद था और अच्छी तरह आता भी था। अदनान ने जून में अपना रिजल्ट इंटरनेट पर देखा, जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। वह झेलम में कूद गया था। चार दिन बाद उसकी लाश मिली।
अदनान के पिता हिलाल अहमद गिलकर का कहना है कि उनके बेटे की मौत खुदकुशी से नहीं हुई, बल्कि यह एक हत्या है। उसे सिस्टम ने ऐसा कदम उठाने को मजबूर किया। भावुक अहमद कहते हैं, यह एक हत्या है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जानी चाहिए। मेरे बेटे ने मुझे बताया था कि उसका फिजिक्स का पेपर काफी अच्छा गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com