पीएम की जम्मू कश्मीर यात्रा आज, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

श्रीनगर| प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जम्मू कश्मीर की यात्रा करेंगे जहां वह दो जन सभाओं को संबोधित करेंगे और बगलिहार जलविद्युत परियोजना के दूसरे चरण का उद्घाटन भी करेंगे। सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस और अर्धसैनिक बल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात किए गए हैं।

मोदी शेर ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री 450 मेगावाट की बगलीहार जलविद्युत परियोजना द्वितीय चरण का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 के उधमपुर, रामबन तथा बनिहाल खंड को चार लेन किए जाने के लिए रामबन के चंदरकोट में आधारशिला रखेंगे।

सम्बन्धित अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए यहां शेर ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम को आभासी किले में तब्दील कर दिया गया है। इसकी सुरक्षा की कमान विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) ने संभाल ली है। इसे सुरक्षित करने के लिए इसके अंदर और बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।
आयोजन स्थल के अंदर और आसपास कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अलगाववादी संगठनों ने भी टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर में एक समानांतर रैली करने का आह्वान किया है, जो क्रिकेट स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर स्थित है।
कई अलगाववादी नेताओं को एहतियाती तौर पर हिरासत में ले लिया गया है जबकि सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद कर दिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों को भी चौकन्ना रहने को कहा गया है ताकि सीमा पार से घुसपैठ की कोई भी कोशिश नाकाम की जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com