उपलब्धि : विश्व मुक्केबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे शिवा थापा

नयी दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज शिवा थापा इंटरनेशनल विश्व बॉक्सिंग रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं और इस लिस्ट में वह टॉप भारतीय बन गए है। थापा ने पिछले माह दोहा में संपन्न हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में पांच स्थान की छलांग के रूप में मिला।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, शिवा को 56 किग्रा वर्ग में 1550 प्वॉइंट्स के साथ दूसरा स्थान मिला है। इस सूची में आयरलैंड के माइकल कॉनलेन 2150 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। 22 वर्षीय शिवा तीसरे ऐसे भारतीय बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीता है।

इससे पहले 2009 में विजेन्दर सिंह ने ब्रॉन्ज और विकास कृष्णन ने 2011 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। दोहा में क्वार्टरफाइनल में पराजय रहने वाले विकास 75 किग्रा मिडिलवेट वर्ग में छठे स्थान पर है। दोहा में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले एक अन्य मुक्केबाज सतीश कुमार सुपर हैवीवेट (91 किग्रा से अधिक) भार वर्ग की रैंकिंग में सातवें नंबर पर बरकरार है। एशियाई चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट एल देवेंद्रो सिंह 550 अंकों के साथ 49 किग्रा भार वर्ग में 13वें स्थान पर हैं। सुमित सांगवान 81 किग्रा वर्ग में 450 अंकों के साथ 18वें जबकि मनोज कुमार 64 किग्रा में 18वें स्थान पर है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com