बेहतरीन अभिनय की धनी तब्बू का जन्मदिन आज

मुंबई। कॉमर्शियल और आर्ट मूवीज में अपनी एक्टिंग से पहचानी जाने वाली और बेहतरीन अभिनेत्री तब्बू ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ की तमिल,तेलुगू,मलयालम,बांग्ला भाषा के साथ उन्होंने मीरा नायर की अमेरिकी फिल्म में भी काम किया है। इस बेहतरीन अदाकारा का जन्म 4 नवम्बर 1971 मेें हुआ था।

तब्बू और उनका परिवार- 

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। इनका जन्म हैदराबाद में हुआ था।बॉलीवुड एक्ट्रेस फराह उनकी बड़ी बहन है। तब्बू के माता-पिता का जल्दी ही तलाक होने के कारण तब्बू को उनकी मां ने ही पाल-पोस कर बड़ा किया था।

तब्बू ने एक बार कहा था कि माता-पिता के डायवोर्स के बाद उन्होेंने कभी अपने पिता को नहीं देखा और ना ही कभी जीवन में देखने की इच्छा है। उनके लिए उनकी मां ही पिता समान है।

14 साल की उम्र में निभाया रेप विक्टिम का रोल 

तब्बू की बुआ शबाना आजमी भी हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री है। इसी फिल्मी बैकग्राउंड के कारण तब्बू में एक्टिंग की चाह जगी। महान अभिनेता देव आनंद ने तब्बू को फिल्म “हम नौजवान” में अपनी बेटी के रूप में पहली बार पर्दे पर उतारा था। उस वक्त वे 14 साल की थी और उन्होंने उस वक्त एक रेप विक्टिम का रोल प्ले किया था।

दर्शकों के दिल में बनाई ख़ास जगह 

तब्बू को दो बार नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने लीड एक्ट्रेस के रूप में पहली फिल्म की थी “पहला पहला प्यार”,जिसे दर्शको ने पसंद नहीं किया। इसके बाद 1994 में अजय देवगन के साथ “विजयपथ” से वो दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रही।

तब्बू ने कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया जैसे- “माचिस”, “हू तू तू”, “अस्तित्व”, “विरासत”,”मकबूल”, “चीनी कम”, “बॉर्डर”,”चांदनी बार”,”हम साथ साथ है”, “हैदर”|

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com