छोटा राजन आज लाया जा सकता है भारत, पूछताछ शुरू

नयी दिल्ली| इंडोनेशिया के बाली में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से भारतीय पुलिस दल ने कल पहली बार पूछताछ की और अधिकारियों का मानना है कि राजन को आज भारत ले जाया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया से बाली पहुंचने के बाद 25 अक्टूबर को गिरफ्तार किए गए राजन को जल्द ही अदालत में पेश किया जा सकता है, जहां इंडोनेशियाई पुलिस उन मामलों का ब्यौरा सौंपेगी जिनमें वह वांछित है। भारतीय पुलिस दल जल्द से जल्द राजन की हिरासत में लेने के लिए अपने इंडोनेशियाई समकक्ष के साथ मिलकर काम कर रहा है।

इस सम्बन्ध में उच्च अधिकारी ने कहा कि अगर राजन के साथ जुड़ा वकील उसे भारत भेजे जाने का विरोध नहीं करता है तो हम उस भारतीय पुलिस दल को उसे सौंप देंगे, जो यहां आया हुआ है। अगले दो-तीन दिनों में इस पूरी प्रक्रिया के पूरा होने की संभावना है। राजन ने यहां फ्रांसिको प्रासर को अपना वकील रखा है। वकील ने राजन से मुलाकात भी की है।

सीबीआई, मुंबई और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों वाला भारतीय दल यहां कल पहुंचा था तथा वे 55 वर्षीय राजन की कई अपराधों में संलिप्तता वाला विस्तृत डोजियर लेकर आए हैं। इस दल ने हिरासत केंद्र में पहली बार राजन से इंडोनेशिया पुलिस की मौजूदगी में पूछताछ की।

मुंबई पुलिस ने राजन के खिलाफ 75 मामले दर्ज किए हैं, जिनमें हत्या के 20 मामले, आतंकवाद एवं विध्वंसक गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत चार मामले, आतंकवाद विरोधी कानून के तहत एक और मकोका के तहत 20 से अधिक मामले शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने भी उसके खिलाफ छह मामले दर्ज किए हैं। छोटा राजन को इंटरपोल से जारी रेड क्रॉर्नर नोटिस के आधार पर राजन को गिरफ्तार किया गया है।

छोटा राजन का वास्तविक नाम राजेंद्र सदाशिव निखालजे है। भारत में 75 से अधिक मामलों में वांछित राजन से अंग्रेजी और एक अनुवादक के जरिए हिंदी में भी पूछताछ की गई है। मुंबई में पैदा हुआ राजन कभी दाउद इब्राहिम का खासमखास था। अब उसका कहना है कि वह दाउद से नहीं डरता है। साल 2000 में राजन पर बैंकॉक के एक होटल में दाउद के गुर्गों ने हमला किया था, लेकिन वह बड़े ही नाटकीय अंदाज में बच निकला था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com