सोमालिया में आत्मघाती हमला, 12 लोगों की मौत

नयी दिल्ली। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में इस्लामी चरमपंथियों ने एक होटल पर आत्मघाती हमला किया है। हमले में 12 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि बंदूकधारी विस्फोटकों से भरे एक वाहन में धमाका करके होटल सहाफी की परिसर में घुसे और फिर इमारत में दाख़िल हो गए। यह होटल सोमालिया के सांसदों और अधिकारियों के बीच बेहद लोकप्रिय है और शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाक़े में स्थित है।

वहीं, चरमपंथी संगठन अल शबाब से जुड़ी एक वेबसाइट ने दावा किया है कि उसके लड़ाकों ने इस हमले को अंजाम दिया है। अफ्रीकी संघ की सेना और सरकारी सुरक्षा बलों ने दावा किया है कि उन्होंने दोबारा होटल को अपने क़ब्ज़े में ले लिया है लेकिन कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि होटल के अंदर हमलावरों ने एक भाग में बंधकों रखा हुआ है।

यह हमला ऐसे समय हुआ है जब एक दिन पहले ही चरमपंथियों और अफ्रीकी संघ की सेना के बीच इथियोपिया सीमा के क़रीब हुई झड़पों में 50 चरमपंथियों के मारे जाने का दावा किया गया था। अफ्रीकी संघ की सेना अल कायदा से जुड़े संगठन अल शबाब से लड़ने में सोमालिया सरकार की मदद कर रही है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com