शंकराचार्य ने जारी किया विवादास्पद पोस्टर

भोपाल। साईं बाबा के खिलाफ बयानों लेकर विवादों में रहे शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने भोपाल में एक विवादास्पद पोस्टर जारी किया। इस पोस्टर में भगवान हनुमान जी पेड़ की शाख उखाड़कर साईं बाबा को पीटते नजर रहे हैं। पोस्टर में साईं बाबा भागते हुए दिख रहे हैं।

द्वारका पीठ के शंकराचार्य ने कहा कि जहां-जहां साईं के मंदिर हैं, वहां हनुमान मंदिर बनाए जाएंगे। उन्होंने दोहराया कि साईं बाबा भगवान नहीं हैं। उनकी पूजा नहीं होना चाहिए।

शंकराचार्य के शिष्य रामानंद जी ने बताया कि नांदेड में एक शिष्य को सपने में हनुमान जी दिखे। उन्होंने कहा कि साईं बाबा को भारत से खदेड़ना है। उनकी कल्पना के आधार पर ये पोस्टर तैयार किया गया है। उनका दावा है कि 3 साल के अंदर साईं बाबा को भारत से पाकिस्तान भेज दिया जाएगा। जहां-जहां भी उनके मंदिर हैं, वहां हनुमान जी के मंदिर बना दिए जाएंगे।

साईं बाबा के खिलाफ शंकराचार्य पिछले एक साल से बयानबाजी कर रहे हैं। शंकराचार्य के साईं के खिलाफ बयानबाजी के बाद कई साई भक्तों का उन पर गुस्सा भी फूटा और जगह-जगह प्रदर्शन भी हुए।

शंकराचार्य का कहना है कि साईं बाबा का नाम चांद मियां था और वे मुसलमान थे। आज मंदिरों में देवी-देवताओं की मूर्तियां साई के चरणों में रखी हुई हैं। सनातन धर्मियों के मंदिरों में देवताओं का यह अपमान है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com