4जी ब्रॉडबैंड सुविधा वाला पहला राज्य होगा पंजाब: मुकेश अम्बानी

मोहाली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने आज घोषणा की कि सभी गांवों व स्कूलों में 4जी ब्रॉडबैंड सुविधा से युक्त पंजाब देश का इकलौता राज्य होगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के सभी 1,617 कृषि उपज विपणन केंद्र आपस में जुड़ जाएंगे, जो साल में दो बार एशिया की सबसे बड़ी खरीद प्रक्रिया से निपटता है।

अंबानी ने यह बातें दो दिवसीय प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन 2015 के दौरान कहीं, जो आज से आरम्भ हुआ है| प्रदेश में उद्योग के लिए बेहतर माहौल बनाने में योगदान के लिए उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की प्रशंसा करते हुए अंबानी ने कहा है कि उप मुख्यमंत्री ने न सिर्फ हमारे सुझावों को स्वीकार किया, बल्कि उस पर अमल भी किया।

नेक्स्ट वेल्थ एंटरप्रेन्यूर्स के संस्थापक व प्रबंध निदेशक श्रीधर मिट्टा ने इस मौके पर कहा कि उच्च कौशल वाले कंप्यूटर शिक्षित मानव संसाधन के साथ पंजाब में अगले दो साल के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के क्षेत्र में दो लाख रोजगारों का सृजन करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि 4जी नेटवर्क पंजाब के ग्रामीण इलाकों की सूरत बदलने वाला साबित होगा, क्योंकि अगले दो साल में गांव का हर घर एक आईटी मॉडयूल बन जाएगा।

मिट्टा ने आगे कहा कि पंजाबियों ने हमेशा से ही नई प्रौद्योगिकी को स्वीकार किया है और वे निश्चित तौर पर नए आईटी प्लेटफॉर्म का निर्माण करेंगे। साइबर मीडिया समूह के मुख्य प्रबंध निदेशक प्रदीप गुप्ता ने कहा कि पंजाब देश का उभरता सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com