भूकंप प्रभावित अफगानिस्तान को मानवीय मदद का इंतजार

काबुल| भूकंप प्रभावित अफगानिस्तान में सरकार सर्वाधिक प्रभावित जगहों का आकलन कर मानवीय सहायता उपलब्ध करा रही है, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भूकंप प्रभावित उत्तरी बगलान प्रांत के अब्दुल जबर (42) ने नम आंखों से बताया, “मेरे पास जो कुछ था, वह सब एक मिनट के अंदर भूकंप में तबाह हो गया और मैं अब बिल्कुल हताश व निराश हूं।”

जलजले में जमींदोज हुए अपने घर के मलबे पर उदास बैठे जबर ने कहा, “मेरे लिए कुछ नहीं बचा है। भूकंप में घर और उसमें मौजूद करीब 6,00,000 अफगानी (करीब 93,312 अमेरिकी डॉलर) की संपत्ति तबाह हो गई।”

उन्होंने कहा, “मुझे तुरंत मदद की जरूरत है और खाने एवं सिर पर एक छत पाने के लिए बेसब्री से सरकारी मदद का इंतजार है।” अफगानिस्तान में सोमवार को आए शक्तिशाली भूकंप में जानमाल की भारी हानि हुई है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.5 मापी गई थी।

देश के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के अधिकारी मोहम्मद हसन सायास ने मंगलवार को बताया कि अब तक 74 लोगों के मारे जाने और और 343 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है, जबकि करीब 3,300 घर नष्ट हो गए हैं। उन्होंने हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com