रेलवे अधिकारियों ने ली ईमानदारी व पारदर्शिता बरतने की शपथ

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मण्डल में 26 से 31 अक्टूबर के मध्य सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में लखनऊ मण्डल कार्यालय में सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मण्डल रेल प्रबन्धक आलोक सिंह ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा एवं पारदर्शिता के प्रति शपथ दिलाई।

इसमें अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने कार्यकलापों के प्रति ईमानदारी, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार उन्मूलन, संगठन के विकास और प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहने, अपने देशवासियों को सिद्धातों पर आधारित सेवा प्रदान करने तथा अपने कर्तव्य का पालन पूर्ण ईमानदारी और पक्षपात के बिना कार्य करने की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर मण्डल कार्यालय के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

इसी क्रम में लखनऊ स्थित सिटी मान्टेसरी स्कूल, गोमतीनगर शाखा में भ्रष्टाचार के विरूद्ध लड़ाई में युवाओं की भागीदारी विषय पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

इसी बीच मण्डल कार्यालय एवं मण्डल के स्टेशनोें पर उद्घोषणा, बैनर व पोस्टर के माध्यम से रेल यात्रियों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है।यह भी जानकारी दी जा रही है कि रेल यात्री अन्य किसी माध्यम से टिकट न खरीदें एवं उस पर अंकित मूल्य का ही भुगतान करें। पारदर्शिता बनाये रखने के लिए केवल आपका सतर्क आचरण ही भ्रष्ट गतिविधियों को रोक सकता है। भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत दर्ज कराने के लिए रेलवे विजिलेंस हेल्पलाइन नंबर- 0551-155210 पर संपर्क करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com