अंडरवर्ल्‍ड डॉन ‘छोटा राजन’ इंडोनेशिया में गिरफ्तार

नयी दिल्ली। भारत में हुए कई छोटे बड़े हत्‍याओं के केस में वांछित मुंबई के मूल वासी राजेंद्र सदाशिव निखलांजे जिसे दुनिया अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन के नाम से जानती है, उसको इंडोनेशिया में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी और इस गिरफ़्तारी की पुष्टि गृहमंत्रालय ने कर दी है।

बाली पुलिस के प्रवक्ता हेरी वियानतो ने एएफपी को बताया कि ऑस्‍ट्रेलियाई पुलिस से मिली एक गुप्‍त सूचना के आधार पर इंडानेशियाई अधिकारियों ने रविवार को राजन को सिडनी से बाली के एक चर्चित रिजॉर्ट में जाते हुए हिरासत में लिया।

55 साल का यह गैंगस्टर दो दशकों से फरार था और साल 1995 से ही इंटरपोल ने इसे वॉन्टेड लिस्ट में डाल रखा था। वियांटो ने एएफपी को बताया, हमें कल (रविवार को) एक हत्या के लिए रेड नोटिस के बारे में कैनबरा पुलिस से सूचना मिली थी।

हमने कल एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। फिर हमें पता चला कि यह शख्स भारत में 15 से 20 हत्याओं को अंजाम दे चुका है। वियानतो ने कहा, ‘बाली पुलिस इंटरपोल और भारतीय अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए थे।’ इसके साथ ही उन्होंने बताया कि निखलांजे को जल्द ही भारत भेज दिया जाएगा।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई संघिय पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि कैनबरा में इंटरपोल ने इंडोनेशिया अधिकारियों को अलर्ट किया था, जिसने कि ‘भारतीय अधिकारियों के आग्रह पर निखलांजे को गिरफ्तार किया गया।’ इंटरपोल की वेबसाइट के मुताबिक, निखलांजे मुंबई का रहना वाला है और वह हत्या और अवैध हथियार रखने एवं उनके इस्तेमाल का आरोपी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com