मोदी कैबिनेट से इन्होने दिया इस्तीफा, इनका हुआ प्रमोशन जाने…

नई दिल्ली। अल्पसंख्यक मामलों की केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। नजमा केंद्रीय कैबिनेट में 75 साल पार कर चुके मंत्रियों में शामिल थीं। मुख्तार अब्बास नकवी को प्रमोशन देते हुए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का राज्यमंत्री का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है।

हेपतुल्ला ने कहा कि मैंने निजी कारणों की वजह से इस्तीफा दिया है। लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री की अत्यंत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे अपने मंत्रिमंडल में अवसर और सम्मान दिया जहां मुझे काफी अनुभव मिला और ‘सबका साथ सबका विकास’ के प्रति उनकी (मोदी) उम्मीदों को पूरा करने का प्रयास किया।

वही कर्नाटक से राज्‍यमंत्री जीएम सिद्धेश्‍वरा ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।आप को बता दे की सिद्धेश्‍वरा भारी उद्योग मंत्रालय में राज्यमंत्री थे। अब उनकी जगह बाबुल सुप्रियो लेंगे, सुप्रियो अभी तक शहरी विकास मंत्रालय में राज्यमंत्री थे।

गत मंगलवार को कैबिनेट फेरबदल में जिन छह मंत्रियों का इस्तीफा होना था, उनमें सिद्धेश्‍वरा का नाम भी शामिल था। पांच मंत्रियों ने तो उस दिन ही इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उस दिन सिद्धेश्‍वरा का जन्मदिन था और अपने संसदीय क्षेत्र में उन्होंने एक बड़ी रैली की थी, इसलिए उन्होंने शीर्ष नेतृत्‍व से इस्‍तीफा देने के लिए कुछ वक्‍त मांगा था। इन दो मंत्रियों के इस्तीफे के बाद मोदी मंत्रिमंडल में अब कुल 76 मंत्री हैं, जबकि अधिकतम 82 मंत्री हो सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com