जातिवादी व ईर्ष्यापूर्ण है अमितशाह की मानसिकता -मायावती

भाजपा- कांग्रेस की सरकारें पूजींपतियों की करती है गुलामी
बसपा सरकार बनी तो भ्रश्टाचारों की जांच

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बसपा को ‘नोट छापने की मशीन’ बनाए जाने के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आरोप को घोर जातिवादी और ईर्ष्यापूर्ण मानसिकता की निशानी करार दिया है। बसपा मुख्यालय पर रविवार को आयोजित पार्टी के उत्तर प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों तथा वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि बसपा ने बहुजन समाज को ‘लेने वाले’ से ‘देने वाला’ समाज बनाया। पार्टी उन्हीं के थोड़े-थोड़े आर्थिक सहयोग से अपने मानवतावादी अभियान को लगातार आगे बढ़ा रही है।

जबकि भाजपा व कांग्रेस की सरकारें बड़े-बड़े पूंजीपतियों से धन लेने के कारण उनकी गुलामी करती हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार गरीबों, मजदूरों, किसानों, दलितों, पिछड़ों तथा धार्मिक अल्पसंख्यकों में से खासकर मुस्लिम और ईसाई समाज के लोगों के हितों के खिलाफ तथा पूंजीपतियों के लिए ही काम करने की वजह से अपनी विश्वसनीयता खोती जा रही है।

इसी कारण विभिन्न राज्यों केे विधानसभा चुनावों में उसकी लगातार हार हो रही है। उन्होंने कहा कि मोदी ने पिछले दो वर्षों में विदेश भ्रमण कर अपनी ‘इमेज मेकओवर’ को जितना महत्व दिया है उससे भी स्पष्ट है कि उन्हें देश की ज्वलन्त समस्याओं जैसे बढ़ती महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, सडक, बिजली, पानी, सूखा तथा बाढ़ आदि को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने की कितनी चिन्ता है?

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सपा सरकार का भी विकास का दावा खोखला है। ज्यादातर नए निर्माण इतने घटिया हैं कि उनका जनहित में सही इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। इसके बावजूद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव के बाद सूबे में बसपा की सरकार बनने पर ऐसे मामलों की जाँच कराकर दोषियों को दण्डित किया जाएगा।

चुनावी तैयारी को लेकर उन्होंने पार्टी की जमीनी स्तर पर जारी गतिविधियों, हर स्तर पर चुनावी तैयारियों एवं सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के मिशनरी कार्यों की गहन समीक्षा की और विशेष दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पार्टी की जमीनी तैयारियों तथा पार्टी प्रत्याशियों की लगन और मेहनत पर संतोष व्यक्त किया।

मायावती ने विरोधी पार्टियों खासकर भाजपा, सपा तथा कांग्रेस के समय-समय पर बसपा के खिलाफ कथित षडयंत्र के तहत एकजुट होकर नुकसान पहुँचाने के पिछले अनभव के मद्देनजर, विशेष तौर पर सतर्क रहने के लिए भी कहा।

बदले गए कोआर्डीनेटर

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को प्रदेष पदाधिकारियों की आयोजित बैठक में बसपा सुप्रीमों मायावती ने अपने ही कई नेताओं का कद बढाया तो कुछ का कम किया। जानकारी के अनुसार पार्टी महासचिव नसीमुद्ृदीन सिद््दकी को लखनऊ मण्डल का कोआर्डीनेटर बनाया गया है। इनके साथ अषोक सिद्धार्थ, इकबाल भारती, जितेन्द्र वर्मा, विनोद भारती एवं इंतजार आब्दी को भी जिम्मेदारी दी गयी है। इसके अलावा उन्नाव में मिथलेष, रायबरेली में विजय गौतम, सीतापुर में रिषी कांत, हरदोई में बृजेष कुमार हंस तथा लखीमपुर खीरी में प्रमोद को जिम्मेदारी दी गयी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com