एक नवम्बर से दौेड़ेगी लखनऊ में मेट्रो

लखनऊ। प्रदेश सरकार आगामी विधानसभा चुनाव से पहले शहर मे मेट्रो दौडाना चाहती है। इसलिए इसका ट्रायल का समय एक माह कम कर दिया गया है। लखनऊ मेट्रो का टायल अब एक दिसम्बर नहीं बल्कि एक नवम्बर से आरंभ हो जायेगा।

यह निर्देश मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने आज लखनऊ मेट्रो की प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए। मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने कहा कि लखनऊ मेट्रो आम नागरिकों के लिए आगामी मार्च के बजाय जनवरी, 2017 में उपलब्ध हो जायेगी।

इसे लेकर उन्होंने भारत सरकार से लम्बित धनराशि लगभग 410 करोड़ रूपये को शीघ्र अवमुक्त कराने का भी अनुरोध किया। सचिव द्वारा 03 दिन में यह धनराशि अवमुक्त करने का आश्वासन भी दिया गया।

प्रमुख सचिव आवास सदाकान्त एवं लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव सहित कई अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि लखनऊ मेट्रो के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

उन्होंने लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्य गुणवत्ता के साथ-साथ निर्धारित अवधि के 01 माह पूर्व कराने हेतु आवश्यकतानुसार कार्यदायी संस्था एल एण्ड टी के प्रमुख के साथ बैठक आयोजित कराकर कार्यों में श्रेष्ठ गुणवत्ता बनाये रखे। जिससे जनता को मेट्रो रेल की सुविधा समय से उपलब्ध हो सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com