जाकिर के भाषणों की जांच जरी: राजनाथ सिह

नई दिल्ली। इस्लाम के विवादित प्रचारक जाकिर नाइक के मामले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जाकिर के भाषणों की जांच हो रही है। उनके सभी बयान और भाषणों का संज्ञान लिया गया है। जाँच के बाद जल्द उचित कार्यवाई की जाएगी|

विवादित मुस्लिम प्रचारक जाकिर नाइक के बारे में राजनाथ सिंह ने कहा, ‘इस मामले में उचित जांच की जाएगी। आतंकवाद पर हम समझौता नहीं करेंगे।’

हाल में ढाका के एक कैफे में हुए आतंकवादी हमले में शामिल लोगों के जाकिर से प्रेरित होने की खबरें सामने आने के बाद जाकिर सरकारी एजेंसियों की जांच के दायरे में आए हैं।

माना जाता है कि नाइक के भाषणों ने उन पांच बांग्लादेशी आतंकवादियों में से एक को प्रभावित किया जिन्होंने ढाका में एक रेस्तरां पर हमला कर 22 लोगों की जान ले ली।

विवादास्पद भारतीय इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के लिए मुश्किलें बढ़ गई है क्योंकि सरकार ने कहा है कि उसके भाषणों को लेकर उसके खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाएगी।

सरकार ने नाइक के भाषणों को ‘बेहद आपत्तिजनक’ बताया है। उसके कुछ भाषणों से ढाका हमलावर कथित रूप से प्रेरित हुए थे। दक्षिणी मुंबई के डोंगरी इलाके में नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के बाहर सुरक्षा कर्मियों को एहतियाती कदम के तहत तैनात किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com