बांग्लादेश : ईद की नमाज के दौरान बम धमाका, 2 पुलिसकर्मी की मौत

नई दिल्लीबांग्लादेश पर आतंकी साया और गहराता जा रहा है। आज ईद के दिन भी आतंकियों ने यहां बम धमाके किए। आतंकियों ने ढाका से 80 किलोमीटर दूर किशोरगंज में शोलाकिया ईदगाह मैदान को निशाना बनाया जहां सबसे बड़ी ईद की नमाज अता की जा रही थी। इस धमाके में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है और 9 घायल हो गए हैं।

यहां ईद के मौके पर सबसे बड़ी 3 लाख की भीड़ जुटी हुई थी। ढाका हमले के 6 दिन बात ये बड़ा धमाका हुआ है। आतंकियों के साथ पुलिस का एनकाउंटर जारी है जिसमें एक आतंकी की भी मौत हुई है। आतंकियों ने ईद की नमाज अता कर रहे लोगों की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया। इस धमाके में 2 पुलिसकर्मी की मौत हो गई और 9 घायल हो गए। बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसनुल हक इनु ने बताया कि आतंकियों ने पुलिस टीम पर बम फेंका।

हसनुल ने बताया कि नमाज के लिए करीब 3 लाख लोग जुटे हुए थे इसी दौरान आतंकियों ने धमाके को अंजाम दिया। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि ये इस्लामिक हमला नहीं बल्कि राजनीतिक हमले हैं। धमाके में मोलोटोव कॉकटेल का इस्तेमाल किया गया था। खबरों के मुताबिक मौलाना फरीदउद्दीन मसूद टारगेट पर थे। शोलाकिया मस्जिद के इमाम मौलाना मसूद ने बांग्लादेश में हो रहे आतंकी हमलों को इस्लाम के खिलाफ बताते हुए 1 लाख लोगों का हस्ताक्षर कैंपेन चलाया था। तभी से उन्हें ऑनलाइन धमकियां मिल रही थीं।

यह घटना ढाका में पिछले हफ्ते हुए सबसे भीषण आतंकी हमले में 20 से अधिक लोगों के मारे जाने के बाद हुई है । इस हमले में मरने वालों में एक भारतीय लड़की सहित ज्यादातर विदेशी नागरिक थे। बांग्लादेश में ऑपरेशन के लिए भारत से एनएसजी की टीम जा रही है। यह टीम बम धमाकों की जांच करेगी। इस टीम में चार सदस्य जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com