हैदराबाद में छापेमारी, एनआईए ने जब्त किए IS से जुड़े कंप्यूटर

नई दिल्ली। हैदराबाद में इस्लामिक स्टेट के पांच कथित सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद इस संगठन की गतिविधियों की जांच आगे बढाते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आज शहर में कई स्थानों पर छापेमारी की और 17 कारतूस के अलावा ऑनलाइन संचार के लिए प्रयुक्त कम्प्यूटर और स्कैनर बरामद किए।

इब्राहिम की निशानदेही पर जांच एजेंसी ने हैदराबाद के बारकास क्षेत्र में एक अन्य आरोपी हबीब के आवास पर छापे मारे और 17 कारतूस बरामद किए।अधिकारियों ने कहा कि एनआईए ने तालाब कट्टा के भवानी नगर में छापेमारी की जहां एक अन्य कम्प्यूटर तथा स्कैनर जब्त किए।

उन्होंने कहा कि एक गिरफ्तार सदस्य इल्यास ने जांच अधिकारियों को बताया कि कम्प्यूटर का प्रयोग आईएस खलीफा के प्रति ‘निष्ठा की लिखित शपथ’ के स्कैन के लिए किया गया। पांचों संदिग्ध सदस्य 30 जून से 14 दिन की एनआईए हिरासत में हैं।

एनआईए के मुताबिक, तालाब कट्टा में एक गिरफ्तार सदस्य इब्राहिम के परिसर पर छापा मारकर एक कम्प्यूटर और स्कैनर जब्त किया गया। इन उपकरणों का कथित रूप से प्रयोग गिरफ्तार सदस्यों द्वारा आईएस के अन्य संदिग्ध सदस्यों के साथ संपर्क में रहने के लिए किया गया था।  यहाँ कई जगहों पर छापेमारी में एनआईए ने  IS से जुड़े लोगों के कई कंप्यूटर जब्त किये है|

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com