ढाका में आतंकी हमला : सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया

ढाका। ढाका में शुक्रवार रात उच्च सुरक्षा वाले गुलशन राजनयिक क्षेत्र स्थित लोकप्रिय रेस्तरां में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने हमला कर दिया था जिसके बाद उसने कई लोगों को बंधक बना लिया था।

हमले के जवाब में सुरक्षाबलों ने लगभग 10 घंटे की कार्रवाई के बाद 6 आतंकियों को मार गिराया है, एक आतंकी पकड़ लिया गया है, साथ ही 13 बंधकों को छुड़ा लिया गया है।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हमले की कड़ी निंदा की है। होली आर्टिसन बेकरी में कई आतंकवादी नारे लगाते हुए स्थानीय समयानुसार शुक्रवार रात करीब 9.20 बजे घुसे थे और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी।

उन्होंने कहा कि हमला करने वाले धर्म के दुश्मन हैं। ऐसे लोगों का धर्म सिर्फ हिंसा है। सुरक्षाबलों ने तुरंत कार्रवाई की। हसीना ने अपील की कि लोग कट्टर सोच का विरोध करें। हम ऐसी और घटनाएं नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि इस हमले में आतंकियों ने विदेशी नागरिकों सहित कम से कम 20 लोगों को बंधक बना लिया था। बंदूकधारियों और बांग्लादेशी सुरक्षाबलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और करीब 30 लोग घायल हो गए।

खबर के मुताबिक, रेस्तरां के रसोईघर का एक कर्मचारी किसी तरह बाहर निकल आया, तो उसने बताया कि रात करीब 8.45 बजे कई सशस्त्र लोग रेस्तरां के अंदर आए और मुख्य शेफ को बंधक बना लिया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com