मुलायम की नसीहतः पढ़ो, लिखो फिर बोला

संसद में मेरी बात पुस्तक का विमोचन
आने वाला समय समाजवादियों का: अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज फिर पार्टी नेताओं को नसीहत दी कि पहले पढ़ो लिखो, फिर बोलो। तभी रचनात्मक राजनीति कर सकोगे,तभी लोग मुम्हारी बातों को गंभीरता से लेंगे।

सपा महासचिव राम गोपाल यादव के आज 70 वें जन्मदिवस पर उनकी किताब संसद में मेरी सुनो का विमोचन पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने किया। इस दौरान उन्होेंने कहा कि कार्यकर्ताओं को समस्या की आलोचना करने के साथ ही उसका समाधान भी खोजना चाहिए।

राजनीति करने वाले एवं राजनीति में आने वालों को इस तरह की किताब ध्यान से पढना चाहिए। क्योंकि इस किताब में समस्याओं की आलोचना के साथ समाधान भी बताये गये हैं। किसी समस्या पर सिर्फ आलोचना करने से काम नहीं चलता है।

सपा प्रमुख ने कहा कि राम गोपाल ने जेएनयू मामले की आलोचना करने के साथ समाधान भी बताये हैं। समाजवादी पार्टी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि सपा ही एकमात्र ऐसा दल है जो देश की समस्याओं और विदेश नीति पर सबसे अच्छी राय दे सकती है।

राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविघालय में आयोजित इस समारोह में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आज देश को एक धर्मनिरपेक्ष और समाजवादी नेता की जरूरत है। इस मौके पर यहां एकत्र समाजवादियों को नेताजी ने सींचा है।

आने वाले वक्त में समाजवादी लोग ही दिखेंगे। आज हम लोग चुनाव में जा रहे हैं, ऐसे में लोगों को रामगोपाल की किताब से तमाम बिंदुओं पर समाजवादियों के पक्ष को जानने-समझने का मौका मिलेगा।

इस दौरान सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की तारीफ करते हुए कहा कि मै राजनीति में नहीं आना चाहता था लेकिन नेता जीम मुझे ले आए।

मुझे ना चाहते हुए भी राजनीति में लाने का काम किया। मैं शिक्षण कार्य में व्यस्त था। लेकिन ब्लाक प्रमुख से मेरी राजनीति में इंटी हुई। बीते 25 सालों से राज्यसभा सदस्य हूं।

वहीं प्रदेष सरकार के मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि चुनाव नजदीक है साम्प्रदायिक शक्तियां एक बार फिर माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है। इनसे सिर्फ समाजवादी ही लड सकता है इसलिए डॉ लोहिया एवं नेता जी के विचारों को हमें जानना होगा।

कार्यक्रम में सांसद अमर सिंह, मंत्री अरविंद सिंह गोप, राजेन्द्र चौधरी, बलराम यादव, नारद राय, रविदास मेहरोत्रा सहित हजारों की संख्या लोग मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com