प्रियंका की महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा पर मायावती का तंज

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को कांग्रेस की बड़ी घोषणा पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस की महिलाओं को 40 प्रशित टिकट देने की घोषणा को हवाई बताया है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट की घोषणा पर एक ट्वीट किया है। मायावती ने कहा है कि महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिन्ता पहले इतनी ही वाजिब व ईमानदार नहीं थी। मायावती ने कहा कि महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिन्ता पहले अगर इतनी वाजिब तथा ईमानदार होती तो केन्द्र में इनकी सरकार ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का स्वाभाव है ‘कहना कुछ व करना कुछ।’ जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

jagran

मायावती ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है व इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएं आदि याद नहीं आती है। अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह उत्तर प्रदेश में इनको महिलाएं याद आई हैं। उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

उन्होंने कहा कि यूपी व देश में महिलाओं की आधी आबादी है तथा इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास सतत प्रक्रिया। जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी, जो कांग्रेस व भाजपा आदि में देखने को नहीं मिलती है। बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com