बार्सिलोना ने वेलेंसिया को दी मात, 3-1 से मुकाबला जीतकर की वापसी

सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के जाने के बाद बार्सिलोना के नए सितारे बनकर उभर रहे 18 वर्ष के अंसू फाति के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम ने स्पेनिश लीग ला लीगा फुटबाल में वेलेंसिया को 3-1 से मात दी। फाति ने एक गोल करने के अलावा टीम को एक पेनाल्टी भी दिलाई।

इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने पिछली हार के बाद वापसी की है। पिछले मैच में एटलेटिको मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-0 से हराया था। बार्सिलोना की टीम अंक तालिका में आठ मैचों में 15 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। फाति ने बार्सिलोना के मैनेजर रोनाल्ड कौमेन पर से कुछ दबाव कम किया जिसके मार्गदर्शन में टीम का प्रदर्शन उतार चढ़ाव वाला रहा है।

जोस लुइस गाया ने पांचवें मिनट में गोल करके वेलेंसिया की मैच में शुरुआत अच्छी कराई। हालांकि इसके आठ मिनट बाद ही फाति ने गोल कर टीम की मैच में वापसी करा दी। फिर 41वें मिनट में मेंफिस डिपे ने पेनाल्टी पर गोल करके बार्सिलोना को 2-1 से आगे कर दिया। फिर फिलिप कौटिन्हो ने 85वें मिनट में बाक्स के अंदर से गोल कर बार्सिलोना का जीत का अंतर बढ़ा दिया।

नोरी, बाडोसा ने पहली बार इंडियन वेल्स खिताब जीता

कई बड़े खिलाडि़यों ने कोरोना महामारी के कारण देर से आयोजित बीएनपी परीबस (इंडियन वेल्स) ओपन में भाग नहीं लिया तो कई बड़े नाम उलटफेर का शिकार हो गए। नतीजतन दो ऐसे खिलाड़ी चैंपियन बने जो विश्व रैंकिंग में शीर्ष-25 में भी नहीं हैं। ब्रिटेन के कैमरन नोरी ने निकोलोज बासिलाश्विली को 3-6, 6-4, 6-1 से हराकर पुरुष सिंगल्स खिताब जीता। वहीं, स्पेन की पाउला बाडोसा ने विक्टोरिया अजारेंका को 7-6, 2-6, 7-6 से मात देकर खिताब अपने नाम किया।

वह पहली बार खेलते हुए यह टूर्नामेंट जीतने वाली तीसरी महिला बन गईं।नोवाक जोकोविक, राफेल नडाल, रोजर फेडरर, नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स ने इस टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया था। वहीं, डेनिल मेदवेदेव और कैरोलिना प्लिसकोवा जैसे शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी उलटफेर का शिकार हो गए। नोकी और बाडोसा ने अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब जीता।विश्व रैंकिंग में 26वें स्थान पर काबिज नोरी से पहले इवान जुबिचिच (2019), एलेक्स कोरेत्जा (2000) और जिम कूरियर (1991) शीर्ष-25 से बाहर रहने के बावजूद खिताब जीतने वाले खिलाड़ी थे। वहीं, महिला वर्ग में बियांका आंद्रिस्कू ने 2019 में और सेरेना विलियम्स ने 1999 में पदार्पण करके टूर्नामेंट जीता था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com