पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन बढ़ोत्तरी,जानिए क्या है आज का रेट

पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन बढ़ोत्तरी देखने को मिली। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के रेट में 0.35 पैसे की वृद्धि दर्ज की गई। इस बढ़ोत्तरी के साथ पेट्रोल का रेट 105.84 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। इसी तरह डीजल का भाव 94.57 रुपये प्रति लीटर हो गया।

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार चौथे दिन पेट्रोल एवं डीजल के दाम में 0.35 पैसे की वृद्धि देखने को मिली। मुंबई में पेट्रोल के रेट में 0.34 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि देखने को मिली। इससे शहर में पेट्रोल का भाव 111.77 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। इसी तरह डीजल का रेट 0.37 पैसे की वृद्धि के साथ 102.52 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल, डीजल की कीमतें

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के भाव क्रमशः 106.43 रुपये प्रति लीटर और 97.68 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए। चेन्नई में पेट्रोल का रेट 103.01 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। दूसरी ओर, डीजल का रेट 98.92 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। बेंगलुरु में पेट्रोल का रेट 109.53 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 103.08 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

सितंबर के आखिरी सप्ताह से अब तक पेट्रोल के दाम में यह 16वीं और डीजल के रेट में 19वीं बढ़ोत्तरी है।

देश के अधिकतर हिस्सों में 100 के पार है पेट्रोल का दाम

भारत के अधिकतर हिस्सों में पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार है। वहीं, मध्य प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बिहार, केरल, कर्नाटक और लद्दाख जैसे एक दर्जन से अधिक राज्यों में डीजल का भाव भी 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर गया है।

सुबह छह बजे होता है रेट में संशोधन

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल के संशोधित रेट जारी करती हैं। आप इंडियन ऑयल की वेबसाइट के जरिए नए रेट की जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके साथ ही आप मैसेज या मिस्ड कॉल के जरिए भी नए रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com