चैम्पियंस ट्रॉफी : फाइनल में आज आस्ट्रेलिया का मुकाबला भारत से

लंदन। अपने शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय हॉकी टीम आज चैम्पियंस ट्रॉफी के अंतिम मैच में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारतीय टीम के विजयी होने पर वह फाइनल में पहुंच पायेगी। आपको बता दे कि आस्ट्रेलिया की टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है।

इपोह में लीग मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 5-1 से हराया था। इसी कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया ने भारत को 4-0 से मात देकर खिताब अपने नाम किया था।

लेकिन, भारतीय टीम का चैम्पियंस ट्ऱॉफी में प्रदर्शन शानदार रहा है। उसने ब्रिटेन और दक्षिण कोरिया को अपने शानदार खेल के बलबूते मात दी तो वहीं, मजबूत जर्मनी के खिलाफ मैच ड्रॉ करवाने में सफलता हासिल की। ऐसे में आस्ट्रेलिया के लिए भारतीय चुनौैती आसान नहीं होगी।

आस्ट्रेलिया के लिए गुरुवार को होने वाले मुकाबले में सबसे बड़ा झटका पेनाल्टी कार्नर विशेषज्ञ क्रिस सिरिलो का चोटिल हो जाना है। इस बात की भी संभावना है कि वह भारत के खिलाफ मैदान पर न उतरें।

भारत के अलावा ब्रिटेन और बेल्जियम की टीमें भी फाइनल की दौड़ में बनी हुई हैं। ब्रिटेन ने चार मैचों में एक जीत और एक हार दर्ज की है जबकि उसके दो मैच ड्रॉ रहे हैं। वह अंकतालिका में पांच अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। बेल्जियम के हिस्से में एक जीत दो हार और एक ड्रॉ है। वह चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com