ऑडी ने पेश किया भारत में एस5 स्पोर्टबैक मॉडल

नयी दिल्ली| जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी ऑडी ने भारत में एस5 स्पोर्टबैक मॉडल पेश किया है, जिसकी कीमत दिल्ली में 62.95 लाख रुपए है। पांच दरवाजों वाली इस कार की अधिकतम गति 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह अत्याधुनिक सूचना-मनोरंजन प्रणालियों से लैस है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख जो ए किंग ने कहा कि जो ग्राहक व्यावहारिक और स्पोर्ट कार लेना चाहते हैं, उनके लिए यह आकर्षक विकल्प है। उन्होंने कहा ऑडी एस5 स्पोर्टबैक में आधुनिकतम प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है।

ऑडी की यह कार भारत में सीबीयू रूट के माध्यम से आएगी, जिसकी फ्यूल क्षमता इसके इंजन के ऑटो स्पोर्ट फंक्शन से संचालित होती है। इस कार में स्पोर्टबैक इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमीशन के लगाए गए हैं। इसमें पावर स्टीयरिंग, ऑटोमैटिक एयर कंडीशन यूनिट, स्टाइलिश कूपे डिजायन आदि फीचर दिए गए हैं।

कंपनी की ओर से इसी साल आरएस-6 अवान्ते और आरएस-7 परफोरमेंस कार लॉन्च की जा रही है। इसके साथ ही ऑडी की कार एस5 स्पोर्टबैक के साथ कंपनी की छवि में भी सुधार होगा। ऑडी एस5 के पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 3.0-लीटर का वी6 टीएफएसआई सुपरचार्जड क्वाटरो इंजन दिया गया है। यह इंजन 333 एचपी पावर जनरेट करता है, जबकि इसके साथ ही 7 स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन दिया गया है। यह कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटा तक की स्पीड तक पहुंचने में केवल 5.1 सेकेण्ड का समय लेता है, जबकि इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। इसका एस ट्रॉनिक गियरबॉक्स फ्यूल ईकोनॉमी को बढ़ाता है।

कार की लॉन्चिंग के दौरान ऑडी इंडिया के हैड जो ए किंग ने कहा कि ‘ऑडी एस-5 स्पोर्टबैक उन ग्राहकों के लिए अच्छा प्रस्ताव है, जो व्यावहारिकता के साथ स्पोर्ट लुक चाहते हैं। स्पोर्टबैक के जरिए कटिंग ऐज तकनीक, स्पोट्सी और पावरफुल स्टाइल लाने के साथ ही फ्यूल दक्षता से समझौता किए बिना एक लंबी ड्राइविंग अनुभव को पेश किया गया है। यह भारत में हमारे कार पोर्टफोलियो के प्रदर्शन को मजबूत करेगी’।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com