राजनाथ को मिला यूपी के मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने का प्रस्ताव दिया है। इसकी जानकारी सूत्रों ने शनिवार को दी।

सूत्रों के मुताबिक मोदी और शाह ने संसद के पिछले बजट सत्र के दौरान यह औपचारिक प्रस्ताव दिया था। ऐसा नहीं लगा कि राजनाथ सिंह इस प्रस्ताव से बहुत आकृष्ट हुए। उन्होंने इस प्रस्ताव पर आधिकारिक तौर पर पार्टी नेतृत्व को जवाब नहीं दिया है।

पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के पदाधिकारी उस भाजपा नेता ने कहा, “लेकिन यह सही है कि एक माह पहले राजनाथ सिंह को पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने का प्रस्ताव दिया गया था।”

भाजपा नेतृत्व को लगता है कि राज्य में राजनाथ सिंह अब भी पार्टी के एकमात्र विश्वसनीय चेहरा हैं और वह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मुलायम सिंह यादव से चुनाव में लड़ सकते हैं। राजनाथ वर्ष 2000 से 2002 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने से जुड़ी खबरों को राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को ‘काल्पनिक’ करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा जिसे भी इस पद के लिए चुनेगी उसका वह पूरी तरह साथ देंगे।

राजनाथ सिंह के एक करीबी ने कहा कि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार पेश करने के बावजूद पिछले तीन विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश में बहुत खराब प्रदर्शन किया था।

पार्टी वर्ष 2002 राजनाथ सिंह को, वर्ष 2007 में कल्याण सिंह को और वर्ष 2012 में उमा भारती को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश कर चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com